Logo
election banner
Delhi AIIMS News: एम्स प्रशासन ने अब संस्थान के सभी ब्लॉक और केंद्र के अंदर आसानी से आयुष्मान सुविधा केंद्र की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

Delhi AIIMS News: राजधानी दिल्ली एम्स में न केवल मरीजों को बेहतर इलाज मिलता है बल्कि मरीजों और उनके रिश्तेदारों को बेहतर सुविधाएं भी प्रदान करने की कोशिश एम्स प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब एम्स अस्पताल की सुविधाओं में एक और सुविधा जुड़ गई है। अब मरीजों और उनके रिश्तेदारों के लिए इस सुविधा का लाभ मिलने से एम्स में काम कराना पहले से ज्यादा आसान हो गया है। 

केंद्र 24 घंटे करेंगे काम 

बता दें कि एम्स प्रशासन ने अब संस्थान के सभी ब्लॉक और केंद्र के अंदर आसानी से आयुष्मान सुविधा केंद्र की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। यह सुविधा केंद्र PMJAY योजना के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए मरीजों और उनके लिए केंद्र के रूप में काम करेगी। ये सुविधा केंद्र 24 घंटे की तर्ज पर काम करेंगे। ये केंद्र आयुष्मान योजना के लाभार्थियों के लिए संपर्क का एक स्थान प्रदान करेंगे। 

एम्स प्रशासन इन कर्मचारियों को देगा ट्रेनिंग 

एम्स प्रशासन के मुताबिक, एम्स मरीजों की देखभाल की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए ग्रुप-सी और डी के कर्मचारियों को ट्रेनिंग देगा। इसके तहत साफ-सफाई से लेकर मरीजों के साथ व्यवहार करने का कौशल सिखाया जाएगा। इसे लेकर एम्स ने हेल्थकेयर सेक्टर स्किल काउंसिल के साथ समझौता किया है। एम्स के निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा है कि ग्रुप-सी और डी के कर्मचारी ज्यादातर मरीज और उनके तीमारदारों के साथ रहते हैं, इसलिए उन्हें प्रशिक्षित करने से मरीजों की बेहतर देखभाल हो पाएगी। 

रेफर नीति की सुविधा 

बता दें कि दिल्ली एम्स मरीजों को सभी सुविधाएं देने के लिए नई-नई योजनाएं लेकर आ रहा है ताकि आने वाले समय में लोगों को किसी समस्या का सामना करना पड़े। बीते कुछ दिनों पहले एम्स अस्पताल में रेफर नीति लाई गई थी, जिससे दिल्ली के मरीजों का सही ढंग से इलाज कर सके। 

5379487