Logo
election banner
Bollywood Love For Delhi: बॉलीवुड के एक्टर्स और डायरेक्टर्स दिल्ली की लोकेशन के दीवाने हैं, लेकिन इनमें से कुछ यहां के खाने पीने के भी खासे दीवाने हैं। अंदाजा यहां से लगाया जा सकता है कि पंकज कपूर और मनोज बाजेपयी जैसे दिग्गज कलाकार बिना किसी शूटिंग के यहां आकर व्यंजनों का स्वाद लेते हैं। पढ़िये इन दोनों दिग्गज कलाकारों को कहां कौन सा व्यंजन बेहद पसंद है।

Bollywood Love For Delhi: बॉलीवुड फिल्म 'मटरू की बिजली का मंडोला' आपने भी देखी होगी। आपने देखा होगा कि मंडोला यानी पंकज कपूर ऐसा किरदार निभाते हैं, जिस पर शराब पीने की लत होती है। यह फिल्मी किरदार था, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे किसी 'लत' के शिकार नहीं हैं। पंकज कपूर की मानें तो उन्हें दिल्ली के भटूरों का स्वाद बेहद पसंद है। जब भी दिल्ली आने का मौका मिलता है, तो वे उस खास जगह पर पहुंच जाते हैं, जहां उन्हें छोले भटूरों के बेहतरीन स्वाद के साथ पुरानी यादें भी ताजा हो जाती हैं। यही नहीं, इस लिस्ट में मनोज बाजपेयी भी शामिल हैं। आइये बताते हैं कि बॉलीवुड के ये दिग्गज कलाकार अपने खाने के शौक को पूरा करने के लिए कहां जाते हैं। सबसे पहले बात करते हैं पंकज कपूर की...

मीडिया रिपोर्ट्स में पंकज कपूर के एक इंटरव्यू का हवाला देते हुए बताया था कि उन्होंने 1973 में इंजीनियरिंग की पढ़ाई खत्म की थी। अभिनय में रूचि होने के चलते वे दिल्ली आए और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया। उन्होंने यहां अभिनय की बारिकियां सीखीं। दिल्ली में क्या पसंद है, इस पर जवाब देते हुए कहा कि उन्हें छोले भटूरे बेहद पसंद है। वे अपने दोस्तों के साथ मंडी हाउस जाते और वहां छोले भटूरे खाते थे। आज भी जब भी दिल्ली आना होता है, तो मंडी हाउस जाकर छोले भूटरों खाना नहीं भूलते हैं। स्वाद वही पुराना और पुरानी यादें भी ताजा हो जाती हैं। बता दें कि केवल पंकज कपूर ही मंडी हाउस के छोले भटूरों के शौकीन नहीं हैं, बॉलीवुड के एक और दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने हाल में एक पॉड कास्ट के दौरान इस बात का खुलासा किया है।

मनोज बाजपेयी को भी मंडी हाउस के व्यंजन बेहद पसंद

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी ने खुलासा किया था कि 14 साल से डिनर नहीं किया। हाल में उन्होंने नया खुलासा किया। उन्होंने एक पॉड कास्ट में बताया कि उन्हें दिल्ली के छोले भटूरे बेहद पसंद हैं। जब पूछा गया कि उन्हें कहां के छोले भटूरे पसंद है, तो उन्होंने मंडी हाउस में बंगाली मार्केट की नत्थू स्वीट्स का नाम लिया। एक्टर ने बताया कि छोले भटूरों के बाद बंगाली मार्केट के चाऊमीन भी पसंद हैं। जब शॉप के बारे में पूछा गया तो बताया कि मंडी हाउस से बंगाली मार्केट के बीच एक वैन होती है, जिससे बेहतर कोई भी चाऊमीन नहीं देता है। यही नहीं, उन्हें बंगाली मार्केट के ही गोल गप्पे भी बेहद पसंद हैं।

क्या आप भी लेना चाहते हैं इन व्यंजनों का स्वाद

अगर इस खबर को पढ़ते समय मुंह में पानी आ गया है, तो यह गलत नहीं होगा। दरअसल, छोले भटूरे ऐसा व्यंजन है, जिसका स्वाद बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी को पसंद होता है। विशेषकर दिल्ली के लोग तो व्यंजनों का स्वाद लेने की तलाश में रहते हैं। अगर आप भी मंडी हाउस के व्यंजनों का स्वाद लेना चाहते हैं, तो वहां आसानी से पहुंच सकते हैं। दिल्ली मेट्रो के स्टेशन पर उतरना पड़ेगा, यहां से आप बंगाली मार्केट के लिए ऑटो रिक्शा ले सकते हैं। एक्टर पंकज कपूर और मनोज बाजपेयी ने जिस तरह से मंडी हाउस को खाने पीने का डेस्टीनेशन बताया है, उसके चलते हम भी खुद को रोकने में असमर्थ हैं। उम्मीद है कि आप भी वहां जाकर इन पकवानों का स्वाद अवश्य चखेंगे।

चलते-चलते बता दें कि मटरू की बिजली का मंडोला फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी। इसमें हरफूल सिंह मंडोला उर्फ हैरी ( पंकज कपूर), उनकी बेटी बिजली मंडोला (अनुष्का शर्मा) और बिजली के प्रेमी यानी मटरू (इमरान) की कहानी दिखाई गई है। यह फिल्म बेहद सफल रही थी। विशेषकर मंडोला के किरदार को दर्शकों ने सबसे अधिक पसंद किया था। 

5379487