Logo
election banner
Delhi Traffic Police Advisory: होली के त्योहार पर दिल्ली पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने, लापरवाही से वाहन चलाने, तेज गति से वाहन चलाने, जिग-जैग ड्राइविंग, खतरनाक ड्राइविंग और रेड लाइट जंपिंग करने वालों के लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने होली के त्योहार को लेकर सड़कों पर पैदल यात्रियों एवं मोटर चालकों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए एडवाइजरी जारी की है। इसके अनुसार, शराब पीकर वाहन चलाने, तेज गति से वाहन चलाने, नाबालिगों द्वारा ड्राइविंग, जिग-जैग ड्राइविंग, खतरनाक ड्राइविंग, लापरवाही से वाहन चलाने, रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट के वाहन चलाना या सवारी करना, दोपहिया वाहनों पर स्टंट करना, आदि की घटनाओं को रोकने के लिए व्यापक स्तर पर ट्रैफिक की व्यवस्था की जाएगी। शहर के सभी मुख्य मार्गों, चौराहों पर पुलिस को तैनात किया जाएगा।

ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों पर होगी कार्रवाई

होली के त्योहार पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रमुख चौराहों, मुख्य पॉइंट्स और संवेदनशील पॉइंट्स पर चेकिंग के लिए विशेष टीम तैनात की जाएंगी। ट्रैफिक पुलिस टीम शराब पीकर वाहन चलाने, रेड लाइट जंपिंग आदि की चेकिंग करने के लिए पीसीआर और स्थानीय पुलिस टीमों के साथ पूरी दिल्ली में विभिन्न सड़कों और चौराहों पर तैनात की जाएंगी।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से की अपील 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि वे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने बचें। विशेष रूप से शराब पीकर वाहन चलाना, तेज गति से वाहन चलाना, दो पहिया पर ट्रिपल राइडिंग करना, बिना हेलमेट के सवारी करना, गलत तरीके से वाहन चलाना आदि। आम जनता और मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें, ट्रैफिक नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। 

इन नियमों का करना होगा पालन 

-शराब पीकर वाहन नहीं चलाना। 

-शराब पीकर गाड़ी न चलाएं। 

-ट्रैफिक के नियमों का पालन करें, निर्धारित गति सीमा का भी पालन करें। 

-वाहनों के साथ दौड़ या प्रतिस्पर्धा में शामिल न हों। 

-दोपहिया वाहन चालकों और पीछे बैठने वालों को हेलमेट पहनना चाहिए। साथ ही, ट्रिपल

-राइडिंग से बचना चाहिए। 

-दोपहिया वाहनों पर स्टंट न करे

-लापरवाही, खतरनाक या जिग-जैग ड्राइविंग न करें। 

-नाबालिगों/अनाधिकृत व्यक्तियों को अपना वाहन चलाने की अनुमति न दें।

-होली घर के अंदर मनाएं, सार्वजनिक स्थानों/सड़कों पर नहीं। 

5379487