Logo
election banner
Gautam Gambhir Retirement: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेने के फैसले पर राजनीति शुरु हो गई है। आप सरकार की मंत्री आतिशी ने तो दिल्ली के सभी 7 सांसदों पर भी हमला बोल दिया है।

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली की सात सीटों पर तैयारी करने में सभी राजनीतिक दल जुट गए हैं। इस बीच बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेने का मन बना लिया है। उन्होंने यह जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। उनकी इस घोषणा के बाद से दिल्ली की सियासत गरमा गई है। आप सरकार की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके न केवल गौतम गंभीर पर बल्कि दिल्ली के बाकी सांसदों पर भी तीखा हमला बोला है। 

मंत्री आतिश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि गौतम गंभीर ने ट्वीट करके बताया है कि वे राजनीति से संन्यास ले रहे हैं। इसका मतलब साफ है कि उन्हें इस बार दिल्ली से टिकट नहीं मिलना था। उन्होंने पूछा कि बीजेपी ऐसे लोगों को टिकट क्यों देती है, जो कि जनता के प्रति वफादारी नहीं रखते हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली में बीजेपी के सातों सांसद और विधायक जनता के बीच नहीं दिखते हैं। गौतम जी ने भी पांच साल में एक भी काम नहीं किया, इसलिए बीजेपी उन्हें टिकट नहीं देना चाह रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हर चुनाव में नया प्रत्याशी ले आते हैं। उन्होंने बीजेपी को चैलेंज देते हुए कहा कि अगर उनके सांसदों ने एक भी काम किया है, तो बताएं।

'एलजी अड़चन डालते रहे, सांसद खामोश रहे'

आतिशी ने एलजी पर सरकार के कार्यों में अड़चन डालने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सांसदों ने भी एलजी द्वारा दिल्ली के लोगों के लिए किए जा रहे कार्यों में अड़चन पर भी खामोश रहे। उन्होंने पूछा कि महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए इन सातों सांसदों ने क्या काम किया है। सब जानते हैं कि अगर दिल्ली के लिए कोई लड़ा है तो वो दिल्ली का बेटा अरविंद केजरीवाल है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आने वाले चुनावों में बीजेपी को सत्ता से बाहर निकाल दें। आप और कांग्रेस अलायंस के उम्मीदवारों को विजयी बनाएं ताकि दिल्ली की जनता की आवाज को संसद तक पहुंचा सकें।

गंभीर का राजनीतिक सन्यास

बता दें कि आज शनिवार सुबह ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए राजनीति से दूरी बनाने को लेकर जानकारी साझा किया। गंभीर ने कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है, जिससे मैं क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे जनता का सेवा करने का अवसर दिया। बीजेपी सांसद के इस पोस्ट के बाद आप और कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

क्या बोली कांग्रेस 

इससे पहले गौतम गंभीर के राजनीति छोड़ने के फैसले पर कहा कि कांग्रेस उनके काम को लेकर हर कोई सराहना करता है। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अपने सांसदों को काम करने की इजाजत नहीं दी। वहीं, अब इस पर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर हमला बोला है।

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर का राजनीति से मोहभंग, PM मोदी-गृहमंत्री अमित शाह को कहा थैंक्स, जेपी नड्डा से की ये डिमांड

5379487