AAP campaign song banned: दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने 'आप' पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगाने के दावे को खारिज कर दिया। आयोग की ओर से कहा गया है कि हर प्रदेश में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में एक कमेटी काम करती है, जो राजनीतिक पार्टियों या उनके प्रत्याशियों पर नजर रखती है, उसी आधार पर सॉन्ग को मंजूरी मिलती है। 

निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने कहा कि हर राज्य में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी की अगुवाई में एक कमेटी होती है। जो किसी भी पार्टी या उम्मीदवार के इलेक्ट्रॉनिक, सोशल मीडिया पर जाने वाले प्रचार सामग्री को देख सुन कर उसे आचार संहिता की कसौटी पर कसने के बाद मंजूरी देता है। 

समिति एक्सेप्ट करती है या रिजेक्ट

वो समिति या तो प्रचार सामग्री को मंजूरी देती या रद्द करती है। इसका मतलब है कि आयोग या तो एक्सेप्ट करती है या रिजेक्ट करती है, कोई रोक नहीं लगती। जबकि आप दावा कर रही है कि निर्वाचन आयोग ने कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगा दी है। 

केंद्र की तानाशाही-आतिशी 

आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का कहना है कि पार्टी के कैंपेन गीत में कहीं पर भी बीजेपी नहीं है। चुनाव आयोग को 'जेल का जवाब वोट से' पर आपत्ति है जो कि पूरी तरह से गलत है। इसमें कुछ भी ऐसी आपत्तिजनक बातें नहीं है जिससे गीत पर रोक लगाई जानी चाहिए। इस गीत से कहीं भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो रहा है। इसमें जो फोटो हैं वे सच हैं। चुनाव आयोग विपक्ष का प्रचार रोकना बंद करे और बीजेपी द्वारा जो आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, उस पर भी एक्शन लें। 

देश का लोकतंत्र खतरे में-आतिशी 

जैसे कांग्रेस का बैंक अकाउंट सील कर दिया था और अब पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगाई है, इसका साफ मतलब है कि देश का लोकतंत्र खतरे में है। ऐसा न हो कि 2024 के चुनाव को लोग ऐसे याद करें कि वो चुनाव था, जिसमें लोकतंत्र की हत्या हो गई, क्या चुनाव आयोग चाहता है कि सीबीआई और ईडी का राजनीतिकरण सामने न आए।

सच यही है कि तानाशाही सरकार में विपक्षी पार्टियों को प्रचार करने से रोका जाता है। आज भी यही हुआ है बीजेपी के एक और हथियार, चुनाव आयोग ने इस पत्र के जरिए आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग को बीजेपी द्वारा जो आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, उस पर भी एक्शन ले। 

सीएम के समर्थन में  'वॉकथॉन वॉक फॉर केजरीवाल' कार्यक्रम

आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। आज 'आप' कार्यकर्ताओं ने सीएम केजरीवाल के समर्थन में दिल्ली के 'सीआर पार्क' में 'वॉकथॉन वॉक फॉर केजरीवाल' कार्यक्रम का आयोजन किया। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी, सोमनाथ भारती और सहीराम पहलवान सहित कई बड़े नेताओं ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।