Logo
election banner
Ghaziabad Traffic Signal Off: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 58 ट्रैफिक सिग्नल अभी भी बंद है। इसकी वजह से लोगों को आज भी भारी जाम का सामना करना पड़ा। इस संबंध में कंपनी के चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Ghaziabad Traffic Signal Off: दिदिल्ली से सटे गाजियाबाद शहर में 58 ट्रैफिक सिग्नल बंद रहने से सोमवार के दूसरे दिन भी प्रमुख चौराहों और तिराहें पर जाम लगा रहा। इसकी वजह से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, नगर निगम के विज्ञापन प्रभारी ने सिग्नलों का संचालन करने वाली हर कंपनी के चार लोगों के खिलाफ सिहानी गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 

कंपनी ने सभी यूनिपोल काट दिए 

नगर निगम ने साल 2017 में शिव शक्ति ड्रीम होम्स के साथ बिल्ड ऑपरेटर ट्रांसफर के तहत चौराहे और तिराहे पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने और उनकी देखरेख करने का अनुबंध किया था। इसके बदले कंपनी को शहर में यूनीपोल लगाने का काम मिला था। निगम ने करार खत्म होने पर यूनिपोल काट दिए। इसके बाद कंपनी ने दो दिन से सभी ट्रैफिक सिग्नल बंद कर रखे हैं। 

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत 

नगर निगम ने कंपनी से ट्रैफिक सिग्नल का कंट्रोल मांगा था, लेकिन उन्होंने कंट्रोल नहीं दिया। इस वजह से स्थिति दो दिन से और भी ज्यादा खराब है। निगम की विज्ञापन प्रभारी पल्लवी सिंह ने सहानी गेट थाने से सिग्नलों को संचालन करने वाली कंपनी के हरीश शर्मा, गुंजन शर्मा, कपिल मोहन गुप्ता और तरुण शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी, लोगों को गलत तरीके से रोकने, लोगों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने समेत अन्य धाराओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।  

इन स्थानों पर हो रही सबसे ज्यादा परेशानी 

हापुड़ रोड के पास पांच जगह ट्रैफिक सिग्नल लगे हुए हैं। सभी सिग्नल बंद होने के कारण वाहन दिनभर यहां पर रेंगते रहते हैं। जीटी रोड, अंबेडकर रोड, रमतेराम रोड, मेरठ रोड और लाल कुआं आदि जगह के ट्रैफिक सिग्नल बंद हैं। हालांकि सभी सिग्नलों पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात हैं, लेकिन पुलिसकर्मियों के होने के बाद भी वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

5379487