Logo
election banner
Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है।

Ram Mandir Pran pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर केंद्र और कई राज्यों की सरकार की ओर से हाफ डे के अवकाश की घोषणा की गई है। इस ऐतिहासिक मौके को सभी लोग यादगार बनाना चाहते हैं। इसके मद्देनजर कई निजी कंपनियों ने भी इस दिन अपने-अपने ऑफिस में आधे दिन का अवकाश का ऐलान किया है। अब इस फेहरिस्त में दिल्ली के बड़े अस्पतालों में सुमार एम्स भी शामिल हो गया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने प्राण प्रतिष्ठा के दिन हाफ डे का ऐलान किया है। इसकी जानकारी एम्स ने अधिसूचना जारी कर दी है। 

22 जनवरी को ढाई बजे तक ओपीडी की सुविधा रहेगी बंद

दिल्ली एम्स ने अपने अधिकारियों और मेडिकल विभागों के एचओडी, ब्रांच ऑफिस, सभी यूनिट के कर्मचारी और उनके अधीन आने वाले स्टाफ को भी आधे दिन की छुट्टी दी है। 22 जनवरी को ढाई बजे तक ओपीडी की सुविधा नहीं मिलेगी। इस दौरान होने वाली जांच व अन्य को भी रद्द कर दिया गया है। हालांकि सभी प्रकार की आपातकालीन सेवाएं पहले से जारी रहेगी। वहीं, अब राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी प्राण प्रतिष्ठा के दिन आधे दिन का अवकाश रहेगा। अस्पताल के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, ओपीडी और लैब सेवाएं ढाई बजे तक बंद रहेगा। हालांकि एम्स की तरह यहां भी आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। ओपीडी के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर्स डेढ़ बजे खुल जाएंगे।

दिल्ली में भी आधे दिन के अवकाश का ऐलान

बता दें कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान दिल्ली में पहले ही आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया जा चुका है। इस संबंध में केंद्र सरकार के निर्देश के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक प्रस्ताव भेजा। उपराज्यपाल ने आज शनिवार को इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। उपराज्यपाल के मंजूरी के बाद सेवा विभाग विशेष सचिव ने आदेश जारी किया। राजनिवास की ओर से बताया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के सभी ऑफिसों, नगर निगमों और अन्य उपक्रमों में आधे दिन के अवकाश को मंजूरी दी है।

5379487