Logo
election banner
Delhi University: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी में फीस वृद्धि को लेकर गुुरुवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहा है।

ABVP Protest In DU: दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी द्वारा फीस में हुई वृद्धि को लेकर गुरुवार 4 अप्रैल से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी ABVP अनिश्चितकाल के लिए धरना प्रदर्शन कर रहा है। संघ छात्रों की मांग है कि फीस बढ़ाने के फैसले को वापस लिया जाए। यह प्रदर्शन लॉ सेंटर के कैम्पस के बाहर चल रहा है। छात्र संघ के सदस्यों का कहना है कि विभाग ने पिछले सेमेस्टर से बढ़ी हुई फीस को लागू कर दिया है। हालांकि, इस मुद्दे पर लॉ फैकल्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

छात्रों का ये है दावा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले स्टूडेंट्स को 4900 रुपये वार्षिक फीस जमा करानी होती थी, जिसमें परीक्षा फीस भी शामिल था। हालांकि, पिछले सेमेस्टर से स्टूडेंट्स को 6010 रुपये वार्षिक रूप से जमा कराना होता है और इसके अलावा 1100 रुपये परीक्षा फीस अलग से जमा करनी होती है। अब इसी के खिलाफ संघ छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

खराब इन्फ्रास्ट्रक्चर पर नहीं दिया जा रहा ध्यान

प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि प्रशासन द्वारा फीस बढ़ाने से स्टूडेंट्स को कई तरह की समस्याएं आ रही हैं। खराब इंफ्रास्ट्रक्चर, पानी की समस्या और वॉशरूम के गिरते स्तर के अलावा स्टूडेंट्स कई तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं।हमने लॉ फैकल्टी के एडमिनिस्ट्रेशन को पहले भी मेमोरेंडम सौंपा था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके बाद ही हमने अनिश्चितकालीन प्रदर्शन का फैसला किया है। 

ये भी पढ़ें:- अंबेडकर अस्पताल के बाहर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, प्रोफेसर के      खिलाफ कार्रवाई की मांग

विभाग के सामने इंफ्रास्ट्रक्चर, वाई-फाई, वॉशरूम, वाटर कूलर, पिंक टॉयलेट और सैनिटरी वेंडिंग मशीन का मुद्दा भी एबीवीपी ने उठाया है। इसने प्रशासन से मांग की है कि इन मुद्दों के समाधान के लिए उन्हें कोई निश्चित समय सीमा बताई जाए। संघ छात्रों का कहना है कि हम हमारी मांग पूरी होने तक धरना जारी रखेंगे।

5379487