Logo
Hunger strike: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह हरियाणा से पानी की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर थीं।

Hunger strike: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत सोमवार देर रात बिगड़ गई, जिसके चलते उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। आम आदमी पार्टी (AAP) ने बताया कि शुक्रवार से चल रहे उनके अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के कारण उनका ब्लड शुगर लेवल आधी रात को 43 और सुबह 3 बजे 36 तक गिर गया। इस स्थिति में, दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल भर्ती करने की सलाह दी।

कुछ नहीं खाने  से बिगड़ी तबीयत
AAP ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें डॉक्टरों को आतिशी को एंबुलेंस में ले जाते हुए दिखाया गया है। पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर वीडियो पोस्ट कर  बताया कि पांच दिनों से कुछ भी नहीं खाने के कारण आतिशी की तबीयत बेहद खराब हो गई। इससे पहले भी डॉक्टरों ने आतिशी को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।

हरियाणा से पानी मांग रहा है दिल्ली
बता दें कि आतिशी बीते पांच दिनों से हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठी थीं । आतिशी का कहना है कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली के हिस्से का 100 एमजीडी या 46 करोड़ लीटर पानी रोक रखा है। इस वजह से दिल्ली में पानी की भारी कमी हो गई है। इस समस्या के कारण 28 लाख से अधिक लोग प्रभावित हो रहे हैं।

पीएम मोदी से दखल देने की मांग
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के जल संकट का समाधान करने के लिए प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग की है।गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली को प्रचंड गर्मी के कारण अधिक पानी मिलना चाहिए। हालांकि, हरियाणा सरकार ने 100 एमजीडी पानी रोक दिया है। दिल्ली सरकार ने सभी संभव दरवाजों पर दस्तक दी है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं मिला है।

आतिशी ने अपने स्वास्थ्य को लेकर क्या कहा?
आतिशी ने कहा कि मेरा बीपी और शुगर लेवल लो रहा है। मेरा वजन भी  कम हो गया है।शरीर में केटोन का लेवल भी बहुत ज्यादा हो गया है। यह समय लंबे समय तक रहे तो हानिकारक साबित हो सकता है। हालांकि इसके बावजूद, उन्होंने कहा कि वह अपना अनशन जारी रखेंगी। उन्होंने कहा कि जब तक हरियाणा पानी नहीं छोड़ देता। मैं अपनी भूख हड़ताल जारी रखूंगी। 

jindal steel hbm ad
5379487