Logo
election banner
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। वहीं पहले चरण के चुनाव के लिये भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का दौरा जारी है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तारीख पास आ रही है। इसी के साथ ही राजनीतिक पार्टियां भी पूरे दमखम के साथ प्रचार में लगी हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेतृत्वों का बस्तर में लगातार आना हो रहा है। 

कल यानि 13 अप्रैल को भाजपा के स्टार प्रचारक, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ के 2 लोकसभा क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे। रक्षामंत्री दंतेवाड़ा और  बालोद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वे बस्तर और कांकेर के BJP प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे। 

इसके बाद, 14 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह भी छत्तीसगढ़ आएंगे। गृहमंत्री राजनांदगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। वे जनता के बीच BJP प्रत्याशी संतोष पांडेय के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। इधर मुख्यंत्री विष्णुदेव साय भी लगातार BJP प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। सीएम साय आज महासमुंद के तुमगांव और बस्तर के बीजापुर में प्रचार करेंगे। 

राहुल-प्रियंका का छत्तीसगढ़ दौरा

वहीं, कांग्रेस पार्टी भी छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिये लगातार जनसभा कर रही है। शनिवार को कांग्रेस लीडर राहुल गांधी बस्तर में कवासी लखमा के पक्ष में प्रचार करने पहुँचेंगे। कांग्रेस लगातार बस्तर की जनता को साधने के लिये उनके मुद्दो को उठाते हुए विश्वास जीतने का प्रयास कर रही है। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा भी 20 अप्रैल को राजनांदगांव में जनसभा में शामिल होने आ सकती हैं।

वहीं भाजपा लगातार बस्तर को विकासशील बनाने का और नक्सल रहित बनाने के प्रयास में लगी हुई है। दोनों ही पार्टियों में चुनाव जीतने के लिए जबरदस्त टक्कर है। देखने वाली बात होगी कि, जनता किस पर भरोसा जताती है।

5379487