Logo
election banner
छत्तीसगढ़ के अनेक जिलों में जिला प्रशासन के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए मुफ्त कोचिंग क्लासेस चलाए जा रहे हैं।

नौशाद अहमद-सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में स्थित अरुणोदय कैरियर इंस्टिट्यूट कोचिंग सेंटर में रविवार को एसपी कल्याण एलिसेला पहुंचे। छात्र- छात्राओं को भविष्य में किस तरह से पढ़ाई करके आगे बढ़ना है, इसके बारे में उन्होंने विस्तार से समझाइश दी। जिले के कप्तान को टीचर के रूप में देखकर छात्र-छात्राएं काफी खुश दिखीं। 

उल्लेखनीय है कि, जिला प्रशासन के द्वारा अरुणोदय कैरियर इंस्टिट्यूट के नाम से कोचिंग क्लासेस चला रही है। इस कोचिंग सेंटर में 150 से ज्यादा स्टूडेंट पढ़ाई कर रहे हैं। जिला प्रशासन की इस पहल से क्षेत्र के लोगों में काफी खुशी है। इस इंस्टीट्यूट में ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी ज्यादा आ रहे हैं। यहां विद्यार्थी पीएससी, सीजी पीएससी जैसी  प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। 

तैयारी करने के तरीका सिखाया

रविवार को एसपी कल्याण एलिसेला कैरियर इंस्टिट्यूट कोचिंग सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने छात्र- छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए किस प्रकार से मानसिक द़ढ़ता दिखानी पड़ती है, उसके बारे में समझाइश दी। पीएससी की तैयारी के लिए किस तरह से अध्ययन करना है, कौन सी किताबें उनके लिए ज्यादा उपयोगी साबित हो सकती हैं, आदि के बारे में चर्चा की।

विभिन्न विषयों पर की चर्चा

एसपी कल्याण एलिसेला ने यहां बताया कि, किस तरह से आगे की पढ़ाई करें और पीएससी परीक्षा को फाइट करें ताकि आने वाले समय में सूरजपुर से अनेक विद्यार्थी पीएससी जैसी परीक्षाओं में अच्छा रेंक ला पाएं। एसपी ने परीक्षा पास करने के बाद मेंस एग्जाम की तैयारियों पर भी प्रतिभागियों से चर्चा की। एसपी को अपने बीच पाकर विद्यार्थी काफी प्रसन्न दिखे।

5379487