कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पुलिस ने नक्सलियों के खात्मा का मास्टर प्लान बनाया है। एसपी अभिषेक पल्लव ने पत्र जारी किया है। पत्र में नक्सलियों की सूचना देने वाले को इनाम मिलेगा। अगर सूचना देने पर नक्सली जिंदा पकड़ाते हैं, मुठभेड़ में मारे जाते हैं या आत्मसमर्पण करते हैं तो सूचना देने वाले को 5 लाख का इनाम और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया गया है। 

पुलिस ने जारी किया पत्र

वहीं प्रदेश में जवानों का एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह सचिव और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) प्रमुख ने पिछले दिनों बैठक ली। तीन दिन पहले हुए इस बैठक में 10 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी और DGP ऑनलाइन शामिल हुए। प्रदेश में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव कराने और नक्सल इलाकों में कश्मीर बेस्ड ऑपरेशन लॉन्च करने पर चर्चा हुई। 

6 घंटे से ज्यादा चली बैठक 

उल्लेखनीय है कि, यह बैठक तकरीबन 6 घंटे से ज्यादा चली। इस बैठक में गृहसचिव अजय कुमार भल्ला और आईबी डायरेक्टर तपन कुमार डेका सहित 10 राज्यों के बड़े अफसर ऑनलाइन शामिल हुए।

नक्सल ऑपरेशन में आ रही समस्याओं पर हुई चर्चा 

बैठक के दूसरे राउंड में बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ फोर्स को मिली बड़ी सफलता को लेकर चर्चा की गई। इसके अलावा नक्सल ऑपरेशन में आ रही समस्याओं पर भी चर्चा की गई। जिससे, फोर्स की जरूरतों के अनुसार संसाधन मुहैया कराया जा सके।