Six Naxals Killed in Encounter: छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर है। लोकसभा चुनाव से पहले बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चीपुरभट्टी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए हैं। इनमें नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 का डिप्टी कमांडर नागेश और दो महिलाएं भी शामिल हैं। महिलाओं में नागेश की पत्नी सोनी के मारे जाने की खबर है।

पुलिस की तरफ से सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद बरामद हुए हैं। यह मुठभेड़ सुबह 7  से 8 बजे के बीच की  महिबताई जा रही है। DIG कमलोचन कश्यप और एसपी जितेंद्र यादव बासागुड़ा के लिए रवाना हो गए हैं।

फरार नक्सलियों की तलाश जारी
नक्सलियों के पोलमपल्ली क्षेत्र में आमद की सूचना पाकर बासागुड़ा से सीआरपीएफ, डीआरजी, कोबरा और पुलिस बल रवाना हुआ था। जंगल में नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने खुद को बचाते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो 6 नक्सलियों के शव बरामद हुए। अन्य फरार नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। पुलिस और सुरक्षा बल अभी घटनास्थल से लौटे नहीं हैं। 

प्लाटून नंबर 10 के थे नक्सली
नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चिपुरभट्टी और तालपेरू नदी के किनारे हुई। जिन नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया, वे प्लाटून नंबर 10 के बताए जा रहे हैं। शवों के साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं। एसपी जितेंद्र कुमार यादव पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

होली के दिन नक्सलियों ने की थी तीन ग्रामीणों की हत्या
नक्सलियों ने 25 मार्च को होली दिन राहत कैंप में रहने वाले तीन ग्रामीणों की बासागुड़ा के कलारपारा में धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी। मृतक ग्रामीण पोलमपल्ली, मारुडबाका के रहने वाले थे। नक्सलियों के फरमान के डर से इन ग्रामीणों ने राहत कैंपों में शरण ली थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इन ग्रामीणों को होली खेलने के बहाने बुलाकर उन पर हमला किया गया था।