Logo
बदमाश कारोबारी की हत्या करने पूरी प्लानिंग के साथ रायपुर पहुंचे थे। शूटर सोमवार की सुबह पचपेड़ी नाका चौक के पास मिलने वाले थे।

रायपुर। राजधानी में कारोबारी की हत्या कर हड़कंप मचाने की फिराक में पकड़े गए झारखंड के अमन साहू गैंग के चार शूटरों से पूछताछ में पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। पुलिस के अनुसार, बदमाश कारोबारी की हत्या करने पूरी प्लानिंग के साथ रायपुर पहुंचे थे। कारोबारी की हत्या करने रायपुर पहुंचे शूटर सोमवार को सुबह पचपेड़ी नाका चौक के पास मिलने वाले थे। इसके बाद कारोबारी के ऑफिस निकलने के टाइम में उन पर फायरिंग कर हत्या करने की प्लानिंग थी।

गौरतलब है कि, पुलिस ने रविवार को अमन साहू गैंग के तीन शूटरों को रायपुर तथा एक शूटर को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। शूटर रायपुर तथा रायगढ़ में कोल तथा रोड कांट्रेक्टर द्वारा रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने की फिराक में रायपुर पहुंचे थे। बदमाश घटना को अंजाम दे पाते, इसके पहले पुलिस ने 72 घंटे के ऑपरेशन के बाद बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। बदमाशों को पुलिस आठ दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

रोहित के साथ पहली बार आमना- सामना 

पुलिस के अनुसार, राजस्थान के गैंगस्टर पप्पू सिंह उर्फ पप्सा को मलेशिया से निर्देश मिल रहा था। पप्पू ने राजस्थान में बैठकर अपने दो गुर्गे मुकेश कुमार, देवेंद्र सिंह को मध्यप्रदेश के रास्ते बस से रायपुर रवाना किया। झारखंड, बोकारो निवासी रोहित स्वर्णकार दोनों बदमाशों के दो दिन पहले रायपुर पहुंच गया था। पुलिस के अनुसार राजस्थान से आए बदमाशों की रोहित के साथ पचपेड़ी नाका में पहली बार मुलाकात होती। इसके पूर्व तीनों बदमाश इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में थे।

ओडिशा के रास्ते बोकारो भागने की फिराक में

पुलिस के अनुसार बदमाश जिस बाइक में घटना को अंजाम देते, उसके बाद उस बाइक को रास्ते में लावारिश हालत में छोड़कर तथा अपना गेटअप चेंज कर कोई दूसरा वाहन चोरी कर ओडिशा के रास्ते झारखंड, बोकारो भागने की फिराक में थे। मंदिर हसौद तथा आरंग के टोल से बचने बदमाशों ने अंदर के रास्ते स्टेट हाईवे होते हुए महासमुंद के रास्ते ओडिशा से बोकारो भागने की प्लानिंग की थी।  

फुल प्रूफ प्लान बनाकर आए थे

पुलिस के अनुसार, शूटरों ने घटना को अंजाम देने तगड़ी तैयारी की थी। कहीं चूक न हो, इसके लिए कारोबारी जिस कार से आना-जाना करते थे, उस कार का नंबर शूटरों के पास से पुलिस को मिला है। इसके साथ ही कारोबारी जहां रहता है, उस घर की लोकेशन का नक्शा पुलिस को बदमाशों के पास से मिला है। इसके साथ ही पुलिस को बदमाशों के पास से कारोबारी के फोटो के साथ उनके मकान का फोटो मिला है।

शहर में कोहराम मचाने की थी साजिश

पुलिस के अनुसार कारोबारी की हत्या के बाद शूटरों को पकड़ने तथा पीछा करने की स्थिति में पकड़ने वालों के साथ ही पीछा करने वालों पर भी ताबड़तोड़ फायरिंग करने के निर्देश मलेशिया में बैठे मयंक सिंह ने दिए थे। पुलिस के अनुसार घटना को अंजाम देने से पहले बदमाश रायपुर में किसी इलाके में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते। पहचान छिपाने चेहरे पर स्कार्फ बांधने के साथ हेलमेट में काले कलर का फाइवर ग्लास लगाकर घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

5379487