Logo
election banner
रविवि की सेमेस्टर परीक्षाओं की शुरुआत 6 जून से होगी। विवि प्रबंधन द्वारा ठीक एक माह पहले समय-सारिणी जारी की गई है। 

रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विवि द्वारा सेमेस्टर परीक्षाओं की समय सारिणी जारी कर दी गई है। परीक्षाएं एक पाली में सुबह 8 से 11 बजे तक आयोजित की जाएंगी। रविवि अध्ययनशाला के साथ ही महाविद्यालयों को भी समय-सारिणी प्रेषित कर दी गई हैं। किसी तरह की त्रुटि होने पर सूचित करने कहा गया है। रविवि की सेमेस्टर परीक्षाओं की शुरुआत 6 जून से होगी। विवि प्रबंधन द्वारा ठीक एक माह पहले समय-सारिणी जारी की गई है। 

परीक्षाएं 15 जुलाई को समाप्त होंगी। सबसे अंत में बीवॉक और एमएससी आईटी की परीक्षाएं समाप्त होंगी। एमकॉम द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 11 से 28 जून तक चलेगी। चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं 13 जून से 2 जुलाई तक आयोजित की जा रही है। एमए के अंतर्गत विभिन्न विषयों की परीक्षाएं 6 जून से 2 जुलाई तक आयोजित होगी। बीबीए की परीक्षाएं 11 जून से 3 जुलाई, सीबीएस की परीक्षाएं 6 जून से 11 जुलाई तथा बीफॉर्मा की परीक्षाएं 10 जून से 3 जुलाई तक होगी। समय- सारिणी रविवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। 

22 साल बाद अंक सुधार

रविवि ने एक छात्रा की अंकसूची में दर्ज अंकों में 22 साल बाद सुधार किए हैं। इसके परिणाम भी घोषित किए गए। छात्रा शासकीय महाविद्यालय डोगरगढ़ की छात्रा है। छात्रा के बीए द्वितीय वर्ष तथा तृतीय वर्ष के अंक सुधार पश्चात परिणाम दोबारा जारी किए गए है। गौरतलब है कि अंतिम वर्ष की अंकसूची में तीनों वर्ष के अंको का उल्लेख होता है। कई बार त्रुटिवश प्रथम तथा द्वितीय वर्ष की अंकसूची में दर्ज अंक और अंतिम वर्ष की अंकसूची में दर्ज अंको में एकरूपता नहीं रह पाती है। हिदी के लिए आवेदन करने के दौरान दोनों में एक समान अंक होना जरूरी होता है। अधिकतर छात्र इस ओर ध्यान ही नहीं देते हैं। डिग्री के लिए आवेदन देने के बाद उन्हें त्रुटि पता चलती है। ऐसे में छात्रों द्वारा अंक सुधार के लिए आवेदन दिया जाता है तथा रविधि पुनः परिणाम जारी करता है।

5379487