Logo
election banner
बिलासपुर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस विष्णु यादव ने कहा कि, मैं तो चुनाव लडूंगा। अभी कांग्रेस ने सिर्फ लिस्ट जारी किया है। लेकिन मुझे अभी भी उम्मीद है कि, बी-फार्म में देवेंद्र की जगह मेरा नाम। 

संदीप करिहार-बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता विष्णु यादव ने नामांकन फ़ार्म खरीद कर कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के लिए नया ट्विस्ट खड़ा कर दिया है। इससे बिलासपुर लोकसभा सीट से अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव की मुश्किलें बढती नज़र आ रही है। बिलासुर सीट से भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को टिकिट मिलने से विरोध के सुर थमने का नाम नहीं ले रहें है।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को बिलासपुर लोकसभा से टिकिट दिए जाने के विरोध में कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक ने कांग्रेस भवन में आमरण अनशन में बैठकर खुल कर विरोध किया था। उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल भी खड़े किये थे। लगभग तीन दिनों के बड़े मान मनौव्वल और आलाकमान से बातचीत करने के आश्वासन के बाद जगदीश कौशिक को जूस पिलाकर आमरण अनशन तुडवाया गया था। इसके बाद देवेंद्र यादव ने जरुर राहत की सांस ली थी, लेकिन जैसे जैसे तारीख नज़दीक आ रहे है। देवेंद्र यादव की मुसीबत एक के बाद एक सामने आने लगी है।

विष्णु यादव बोले- बी फार्म में होगा मेरा नाम 

कांग्रेस नेता और पार्षद विष्णु यादव ने कहा कि, मैं तो चुनाव लडूंगा। अभी कांग्रेस ने सिर्फ लिस्ट जारी किया है। लेकिन मुझे अभी भी उम्मीद है कि, कांग्रेस पार्टी जो बी-फार्म जारी करेगी। उसमें विष्णु यादव का नाम लिखा होगा, लोकसभा चुनाव में स्थानीय स्तर पर स्थानीय यादव और माटीपुत्र यादव है। उसे यहां की जनता और स्वीकार करेगी और बाहरी यादव के विरोध में है। उन्होंने आगे कहा कि, यह यादव VS यादव का विरोध नहीं है। बल्कि बाहरी यादव का विरोध है। वर्तमान स्थिति में यादव समाज कांग्रेस के बी-फार्म में मेरा नाम नहीं आ जाता तब तक इसका विरोध करेगी। कांग्रेस पार्टी मुझे सिर्फ आश्वासन देते आ रही है। वर्ष 2014 से लेकर अब तक मुझे टिकिट देने के लिए पार्टी गलत करते आ रही है। मुझे मानसिक रूप से भी प्रताड़ित करते आ रही है। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से मांग करता हूं कि, मुझे प्रत्याशी बनाया जाए।

जिलाध्यक्ष बोले- पार्टी हाईकमान का फैसला सर्वोपरि रहेगा 

वहीं बिलासपुर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि, विष्णु यादव की मनोस्थिति को समझने और उनकी नाराजगी हो सकती है। विष्णु यादव को मना लिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी एक है और बिलासपुर हित के लिए कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। पार्टी हाईकमान का फैसला सर्वोपरि रहेगा। बिलासपुर में कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी घोषित हो चुका है और  इस पर अब बदलाव होने की कोई संभावनाएं नहीं है।

 
 

5379487