Logo
election banner
छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर IT की रेड पड़ी है। इस रेड पर कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासत शुरू हो गई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी माने जाने वाले पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के कई ठिकानों पर आईटी की टीम ने दबिश दी  है। पूर्व मंत्री के घर और कार्यालय के साथ उनके समर्थकों के घरों में आईटी की टीम ने रेड मारी है। आईटी की रेड से अमरजीत भगत के समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है। 

वहीं अब इस छापे पर सियासत भी शुरू हो गई है। छापे को लेकर डिप्टी CM विजय शर्मा का ने कहा है कि, यह गरीब जनता के हक के राशन पर डाका डालने की वजह से जनता की आह पड़ी है। कांग्रेसियों द्वारा छापे को बदले की कार्रवाई बताए जाने पर श्री शर्मा ने कहा कि, प्रतिशोध तो कांग्रेस से जनता ने लिया है। सरकार उसमें कुछ नहीं कर रही है। 

हम डरेंगे नहीं, सड़क पर लड़ाई लड़ेंगे : उपाध्याय

इस छापे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा है कि, यह राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है। कांग्रेस नेताओं को डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है। हम डरने वाले नहीं हैं, सड़क पर उतरकर लड़ाई लड़ेंगे।

मुझे परेशान किया जा रहा...

छापे की कार्रवाई के बीच पूर्व मंत्री अमरजीत भगत बाहर निकलकर मीडिया से मुखातिब हुए, इस दौरान उन्होंने कहा कि, परेशान करने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। मेरा नाम लोकसभा चुनाव के दावेदारों में है, इसलिए मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। साथ ही कहा कि, राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा भी यहां पर होने वाली है, इसे भी विफल करने की कोशिश की जा रही है। 

इन जगहों पर मारा छापा...

बता दें, भिलाई में रहने वाले अजय चौहान के यहां सुबह 5 बजे से आयकर विभाग की टीम पहुंच गई और अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल आईटी के अफसरों ने अपने पास रख लिए हैं। रायपुर में स्थित लॉ विस्टा सोसाइटी में रहने वाले कारोबारी अमर होरा के घर पर छापा मारा है। वहीं तेलीबांधा में संदीप जैन के ठिकानों पर दबिश दी है। दुर्ग में रहने वाले चौहान ग्रुप के घर और ऑफिस दोनों जगह छापेमारी की है। भिलाई के पंचवटी सोसाइटी में रहने वाले एस.के. केजरीवाल के घर आईटी की टीम पहुंच गई है। 

कब और कहां आईटी का छापा...

अक्टूबर 2023 में आयकर विभाग ने रायपुर, जगदलपुर समेत प्रदेश भर के सराफा कारोबारियों के 9 ठिकानों पर दबिश दी थी। कई दिनों तक कार्रवाई जारी थी। करोड़ों की टैक्स चोरी भी सामने आई थी। वहीं जुलाई 2023 में रायपुर में नागरिक आपूर्ति निगम के एमडी मनोज सोनी के घर आईटी की टीम ने कार्रवाई की थी। इसके अलावा भी कई जिलों में राइस मिलर्स के ठिकानों पर दबिश दी गई थी। पिछले साल यानी 2022 में बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों पर आईटी ने कार्रवाई की थी। 

5379487