रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट 21 मार्च को दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर होंगे। इस दौरे में वे रायपुर, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा सीट का दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। पायलट आचार सहिंता लगने के बाद पहली बार प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। ऐसे में उनका यह दौरा बेहद महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है। 

इस दो दिनों के दौरे में वे रायपुर, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा सीट पर विशेष फोकस करेंगे। कांग्रेस ने रायपुर, जांजगीर-चांपा में प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। ऐसे में बिलासपुर सीट ही ऐसी सीट है जहां प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। ऐसे में पायलट वहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और आगे की रणनीति को लेकर मंथन करेंगे।

दो दिन करेंगे नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात 

छत्तीसगढ़ प्रभारी श्री पायलट 21 मार्च की दोपहर 1.45 को रायपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। जहां से वे सीधे जांजगीर-चांपा के लिए रवाना होंगे और शाम साढ़े चार बजे जांजगीर-चांपा में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। वे चुनावी तैयारियों को लेकर क्षेत्र के नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे और शाम छह बजे पायलट जांजगीर से बिलासपुर जाएंगे और रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे। दुसरे दिन 22 मार्च को वे सुबह साढ़े नौ बजे बिलासपुर से रायपुर के लिए रवाना होंगे। सुबह 11.30 बजे राजीव भवन पहुंचकर वहां पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही रायपुर लोकसभा क्षेत्र की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे उनके साथ बैठक करेंगे। लगभग शाम 6 बजे दिल्ली रवाना होंगे।

पांचवी बार प्रदेश दौरे पर पायलट 

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट का छत्तीसगढ़ प्रभारी बनने के बाद यह उनका पांचवा दौरा है। इससे पहले श्री पायलट राहुल गांधी न्याय यात्रा की तैयारियों के जायजा लेने और उसमें शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ आए थे।