Logo
election banner
जगदलपुर- हैदराबाद के बीच इंडिगो एयरलाइंस कंपनी की नई उड़ान की शुरुआत की जाएगी । दोनों शहरों के बीच आवाजाही करने इस फ्लाइट का सफर सप्ताह में चार दिन रायपुर तक पूरा होगा।

रायपुर। समर शेड्यूल के सक्रिय होने के साथ जगदलपुर- हैदराबाद के बीच इंडिगो एयरलाइंस कंपनी की नई उड़ान की शुरुआत की जाएगी। नियमित रूप से दोनों शहरों के बीच आवाजाही करने वाली इस फ्लाइट का सफर सप्ताह में चार दिन रायपुर तक पूरा होगा। अलायंस एयर के बाद इंडिगो दूसरी विमानन कंपनी होगी, जिसकी एक फ्लाइट राज्य के दो एयरपोर्ट पर लैंड होगी।

जानकारी के अनुसार, जगदलपुर-हैदराबाद के बीच संचालित होने वाली इस फ्लाइट के लिए यात्रियों ने बड़ी संख्या में टिकट बुक कराया है। पहले दिन इसका संचालन हैदराबाद-जगदलपुर-हैदराबाद के बीच किया जाएगा, मगर सोमवार को यह विमान हैदराबाद से जगदलपुर पहुंचेगा और उसका आगे का सफर रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट तक होगा। अभी तक राज्य में अलायंस एयर अपने एयरक्राफ्ट का संचालन छत्तीसगढ़ के दो शहरों के एयरपोर्ट के बीच करती थी, मगर अब इसमें इंडिगो का नाम भी शामिल हो गया है, जो राज्य में (रायपुर) से सबसे अधिक विमान संचालित करती है।  

एलायंस एयर के बाद इंडिगो की फ्लाइट का संचालन

रायपुर-जगदलपुर के बीच इस फ्लाइट का न्यूनतम किराया 2299 रुपए तय किया गया है। वहीं रायपुर से जगदलपुर होकर हैदराबाद जाने के लिए यात्रियों को आठ हजार रुपए तक टिकट के लिए देना होगा। जगदलपुर-हैदराबाद की इस फ्लाइट की घोषणा के बाद टिकिटों की बुकिंग शुरू हो गई थी। जारी किए गए शेडयूल के मुताबिक यह फ्लाइट नियमित रूप से जगदलपुर-हैदराबाद के बीच आवाजाही करेगी, मगर चार दिन यह रायपुर भी आएगी। रायपुर-जगदलपुर के बीच का सफर एक घंटे में पूरा होगा। दोनों शहरों के बीच अलायंस एयर अपनी फ्लाइट का संचालन मंगलवार और गुरुवार को करती है। ट्रैवल्स कारोबार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इंडिगो द्वारा जगदलपुर से उड़ान संचालित करने के बाद यहां से अन्य शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की संभावना बढ़ गई है।

5379487