Logo
election banner
 लोकसभा चुनाव के कारण रविवि को थोक में परीक्षाओं की तारीखें बदलनी पड़ी है। अब छात्रों की परीक्षाएं नवीन तिथियों में ही आयोजित की जाएंगी।

■ रविवि ने फरवरी में ही जारी कर दी थी समय-सारिणी मार्च से शुरू हैं पर्चे
■  बदली गई मतदान तिथियों के दिन होने वाली परीक्षाओं की तारीखें

रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विवि की वार्षिक परीक्षाएं 5 मार्च से प्रारंभ हो चुकी हैं। अब परीक्षाओं के मध्य में रविवि द्वारा समय सारिणी में बदलाव किया गया है। यह परिवर्तन लोकसभा चुनाव के कारण किया गया है। रविवि ने बुधवार को संशोधित टाइम-टेबल जारी कर दिया है। अब छात्रों की परीक्षाएं नवीन तिथियों में ही आयोजित की जाएंगी। पूर्व में जारी की गई समय- सारिणी और लोकसभा चुनाव में मतदान की तारीखें टकरा रही थी। ऐसे में रविवि प्रबंधन द्वारा बैठक कर परीक्षाओं की तिथियों में
बदलाव किया गया है। 

चुनाव के कारण रविवि को थोक में परीक्षाओं की तारीखें बदलनी पड़ी है। जिन कक्षाओं की समय सारिणी बदली गई है, उनमें बीसीए, एमए इंग्लिश, एमए अर्थशास्त्र, एमए राजनीति विज्ञान, बीकॉम, बीएससी जैसे अधिक छात्र संख्या वाले विषय भी शामिल हैं। सभी परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाई गई हैं, अर्थात पर्चे पूर्व निर्धारित तिथि के बाद होंगे ना की पहले। छात्रों की तैयारी प्रभावित ना हो, इसलिए परीक्षाएं पहले लेने के स्थान पर अतिरिक्त समय दिया गया है। कई विषयों की परीक्षाएं 20 दिन तक आगे खिसक गई है।

खिलाड़ी छात्रों के लिए फिर होगी परीक्षा

रविवि ने खिलाड़ी छात्रों के लिए समय सारिणी जारी की गई। खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के कारण ये छात्र रविवि द्वारा दिसंबर-जनवरी में आयोजित सेमेस्टर परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सके थे। ऐसे में इन छात्रों को मौका देते हुए इनके लिए पुनः परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। रविवि ने इन छात्रों के नाम और परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। 18 छात्रों के लिए रविवि विशेष सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित कर रहा है। इनमें रविवि अध्ययनशाला से लेकर छग कॉलेज, राधाबाई कन्या महाविद्यालय, बागबाहरा तथा बिलाईगढ़ तक के कॉलेज शामिल हैं। छात्र समय सारिणी रविवि की आधिकारिक वेबसाइट https://www.prsu.ac.in/ पर जाकर देख सकते हैं।

रविवि ने खोला आवेदन पोर्टल

वार्षिक परीक्षाओं के बीच रविवि ने सेमेस्टर आवेदन भी प्रारंभ कर दिए हैं। रविवि ने आवेदन के लिए पोर्टल 27 मार्च से खोल दिया है। रविवि द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, छात्र 10 अप्रैल तक सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ 11 से 16 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकेंगे। परीक्षाएं मई माह में प्रारंभ होने की संभावना है। समय सारिणी अगले महीने जारी की जाएगी।

5379487