Logo
election banner
लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दूसरे चरण के साथ तीसरे चरण के लिए भी अभी से पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 23 और 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में तीन सभाएं होंगी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा का चुनाव तीन चरणों में होना है। पहले चरण में बस्तर की सीट पर शुक्रवार को मतदान होना है। ऐसे में अब भाजपा ने अपनी पूरी ताकत दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव में लगा दी। भाजपा ने लगातार राष्ट्रीय नेताओं की ताबड़तोड़ सभाएं तय की है। 21 से 24 अप्रैल तक लगातार समाएं होंगी।

21 को योगी-प्रियंका की सभाएं

राजनांदगांव की सीट हाई प्रोफाइल हो गई है, क्योंकि यहां से भाजपा के संतोष पांडेय के सामने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने यहां पर ताकत झोंकी है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह की खैरागढ़ में समा हो चुकी है। अब 21 अप्रैल को उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा तय की गई है। यह सभा राजनांदगांव में होगी। इसी दिन डोंगरगांव में प्रियंका गांधी की भी सभा होगी। उनकी एक सभा बालोद में भी होगी। योगी आदित्यनाथ की राजनांदगांव के अलावा बेलतरा और कोरबा में भी सभा होगी।

23 को दो और 24 को मोदी की एक सभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर से 23 और 24 अप्रैल को लगातार दो दिनों तक छत्तीसगढ़ आना होगा। इस दौरे में उनकी एक सभा दूसरे चरण के लिए महासमुंद लोकसभा के धमतरी में दोपहर को तीन बजे होगी। तीसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव में जांजगीर चांपा में भी पीएम मोदी की इसी दिन सभा सक्ती में दोपहर एक बजे होगी। दूसरे दिन सुबह को 9 बजे सरगुजा में प्रधानमंत्री की सभा होगी।

22 को अप्रैल और  नड्डा की सभाएं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पहला दौरा 22 अप्रैल को होने वाला है। उनके इस दौरे में एक साथ तीन सभाओं की रणनीति बनी है। पहली सभा बिलासपुर के लोरमी में होगी। इसके बाद दूसरी सभा दुर्ग लोकसभा के मिलाई और तीसरी रायपुर लोकसभा के चंदखुरी में होगी। इसी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष शाम को रायपुर में प्रदेश संगठन की लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक भी लेंगे। इसी दिन केंद्रीय मंत्री अमित शाह की कांकेर में एक बजे सभा होगी। इस सभा के बाद श्री शाह महाराष्ट्र जाएंगे।

5379487