Logo
election banner
आबकारी घोटाला मामले में ईडी ने रिटायर्ड आईएएस अफसर अनिल टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है। 

रायपुर- शराब घोटला मामले में ईडी ने रिटायर्ड आईएएस अफसर अनिल टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है। आज शाम से पहले ईडी अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश करने वाली है। ईओडब्लू कार्यालय में बयान दर्ज कराने पहुंचे पूर्व आईएस अनिल टूटेजा और उनके बेटे यश टूटेजा को ईडी ने पूछताछ करने के लिए शनिवार को हिरासत में लिया था। ईडी की टीम ने बाप-बेटे को ईओडब्लू ऑफिस में बयान दर्ज कराने के बाद कार्यालय से बाहर निकलने के दौरान हिरासत में लिया था। हिरासत में लेने के बाद ईडी के टीम पूर्व आईएएस और उनके बटे को पूछताछ करने के लिए पचपेड़ी नाका स्थित सब जोनल कार्यालय लेकर आई थी।  

मनी लांड्रिंग केस में कोर्ट ने आरोपों को रद्द किया था 

गौरतलब है कि, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों शराब घोटाला मामले में मनी लांडिंग के आरोपों को खारिज करते हुए मनी लांड्रिंग के केस को रद्द कर दिया था। इसके बाद ईडी ने शराब घोटाला मामले में नए सिरे से इंन्फोर्समेंट केस इंफार्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) रजिस्टर्ड कर मामले की नए सिरे से जांच कर रही है। नए ईसीआईआर में अनिल टूटेजा तथा उनके बेटे का भी नाम शामिल है। इसी सिलसिले में इंडी की टीम ने पूर्व आईएएस और उनके बेटे को हिसारसत में लिया है।

70 के खिलाफ अपराध दर्ज

ईडी के प्रतिवेदन पर ईओडब्लू शराब घोटाला मामले में 70 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। शराब घोटला को लेकर जेल से जमानत पर रिहा होने के तत्काल बाद तीन अप्रैल को ईओडब्लू की टीम ने अरविंद सिंह तथा उसके दूसरे दिन अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया, इसके बाद ईओडब्लू की टीम ने बिहार से आबकारी विभाग के पूर्व एमडी एपी त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार किया है जो 25 अप्रैल तक - ईओडब्लू की रिमांड पर है। ईओडब्लू ने जो एफआईआर दर्ज की है, उनमें पूर्व आईएएस और उनके बेटे यश का भी नाम शामिल है।

पहले से तैयार थी ईडी

अनिल टूटेजा तथा उनके बेटे को ईओडब्लू ने पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया था. इसकी जानकारी ईडी के अफसरों को पहले से थी। इसके बाद ईडी की टीम ने दोपहर से ही ईडी कार्यालय के सामने तथा पीछे की तरफ डेरा डालकर अनिल तथा यश के ईओडब्लू कार्यालय से निकलने का इंतजार किया। ईडी के अफसरों को देख दोनों पिता-पुत्र लौटे, इसके बाद इंडी की टीम ने दोनों को अपनी हिरासत में लिया था। 

5379487