गणेश मिश्रा- बीजापुर। कांग्रेस से बस्तर लोकसभा के प्रत्याशी और पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा आज बीजापुर पहुंचे। इस दौरान कवासी लखमा ने भैरमगढ़, बीजापुर, मद्देड, भोपालपटनम और आवापल्ली में लोगों से मुलाकात की। 

श्री लखमा ने बीजापुर पहुंचने के बाद एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, इस लोकसभा चुनाव में भाजपा का घोषित प्रत्याशी महेश कश्यप की उनसे कोई टक्कर नहीं है, चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नहीं बल्कि मोदी फैक्टर उनके लिए चुनौती है। वहीं कवासी लखमा ने कहा कि, उन्होंने सलवा जुडूम को बंद करने के लिए लड़ाई लड़ी थी। 14 साल कोदो-कुटकी खाकर पला हूं, इसीलिए मेरे से बड़ा गरीब पूरे हिंदुस्तान में नहीं हो सकता।

सुरक्षा को लेकर सरकार पर कसा तंज

प्रदेश की साय सरकार पर निशाना साधते हुए लखमा ने कहा कि अब लोग होली जैसे त्यौहार में भी सुरक्षित नहीं हैं। बीजापुर में तो आम आदमी ही नहीं बल्कि पुलिस भी सुरक्षित नहीं है। एक सवाल के जवाब में लखमा ने कहा कि, कांग्रेसी नेता जब तक कांग्रेस में रहते हैं तब तब बीजेपी उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाती है, परंतु जैसे ही वह नेता बीजेपी में शामिल हो जाते हैं तो मानो ऐसा लगता है कि, वह वाशिंग मशीन में साफ होकर पूरी तरह पाक साफ हो गए हैं। 

विधानसभा में हारे भाजपाइयों का सहयोग मिलेगा

जगदलपुर नगर की सरकार गिरने के सवाल पर लखमा ने कहा कि, जगदलपुर नगर निगम से कचरा अब साफ हो चुका है। अब वहां कांग्रेस को फायदा मिलेगा। वे सारे लोग भी जो भाजपा में शामिल हुए हैं वह अब वाशिंग मशीन में साफ हो जाएंगे। तंज कसते हुए कवासी लखमा ने कहा कि, इस विधानसभा चुनाव में बस्तर से जितने भी भाजपा नेता हारे हैं उन सब का सहयोग कांग्रेस और कवासी लखमा को मिलेगा, क्योंकि वो पार्टी से नाराज हैं।

कांग्रेस की सत्ता गई और गुटबाजी खत्म

गुटबाजी के सवाल पर लखमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब-जब सत्ता में रही है तो गुटबाजी चरम पर रहा है, परंतु जब कांग्रेस विपक्ष में रहती है तो सब एक साथ मिलकर लड़ाई लड़ते हैं। प्रेस वार्ता के दौरान बीजापुर विधायक विक्रम शाह मांडवी, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौड़, जिला पंचायत सदस्य नीना रावत्तिया, नगर पालिका अध्यक्ष बेंहूर रावतिया समेत अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।