Logo
election banner
कांकेर में नक्सली और पुलिस मुठभेड़ में घायल होने के बाद से फरार महिला नक्सली को ओडिशा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

धमतरी। मुठभेड़ के बाद घायल एक महिला नक्सली ने जंगल में ही एक घर में शरण ली थी। सूचना पर ओडिशा पुलिस ने उसे धरदबोचा। पूछताछ के बाद उसे धमतरी पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। घायल महिला नक्सली बुरी तरह से जख्मी है। पैरों में चोट लगी है और इंफेक्शन फैल रहा है, उसका इलाज जिला अस्पताल में जारी है। ओडिशा की नबरंगपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नबरंगपुर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान महिला नक्सली को गिरफ्तार किया। पकड़ी गई महिला नक्सली से जब पूछताछ हुई तो उसने अपना नाम मैंगो गुरेटी बताया।

महिला नक्सली से पूछताछ के बाद उसे धमतरी पुलिस को सौंप दिया गया है। पकड़ी गई मैंगो नुरेटी 12 अप्रैल को धमतरी के बोराई के जंगल में हुई मुठभेड़ में शामिल थी। मुठभेड़ में वह घायल हो गई और बाकी साथियों के साथ भाग निकली। घायल होने के कारण वह ज्यादा दूर नहीं जा पाई और ओडिशा में एक घर में पनाह लेकर रह रही थी। सर्च आपरेशन के दौरान मिली सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

महिला नक्सली का इलाज जारी

एसपी धमतरी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि, घायल महिला नक्सली का इलाज चल रहा है। मुठभेड़ के दौरान उसके पैरो में चोट लगी थी। पैरो मे संक्रमण फैल गया है। पहली प्राथमिकता है कि वह स्वस्थ हो जाए। उसके बाद उससे पूछताछ की जाएगी। 

एक लाख का इनामी नक्सली ढेर

बीजापुर। केशकुतुल के जंगल में रविवार की सुबह लगभग साढ़े पांच बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। मौके पर सर्चिग के दौरान एक कंटरी मेड बंदूक, कुकर बम, कॉर्डेक्स वायर, फ्यूज, डेटोनेटर, जिलेटीन स्टीक, पटाखा, माओवादी वर्दी, बेल्ट, पिट्ट, प्रतिबंधित माओवादी संगठन का साहित्य एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई। थाना भैरमगढ़ क्षेत्रांतर्गत केशकुतुल-केशामुण्डी के जंगलों में डिवीजन सप्लाई टीम कमाण्डर कवासी पण्डरू एवं अन्य 15-20 माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर 20 अप्रैल को डीआरजी बीजापुर टीम अभियान पर रवाना हुई थी। 21 अप्रैल को सुबह लगभग 5.30 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। मुठभेड़ में मारे गये नक्सली की पहचान जनताना सरकार अध्यक्ष गुडड़ी कवासी पिता आयतु (34), निवासी कोटमेटा थाना जांगला के रूप में हुई। हत्या और आईईडी ब्लास्ट के कई मामलों में शामिल नक्सली पर 1 लाख का इनाम घोषित था

5379487