Logo
election banner
मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया था और सभी के शव बरामद कर लिए गए थे। 29 में से 17 नक्सलियों के शव को उनके परिजन पहचान करके ले गए। 

कांकेर। कलपर मुठभेड़ के चौथे दिन तक 29 में से 17 नक्सलियों के शव को उनके परिजन पहचान करके ले गए। कुछ परिजनों का कहना है कि परिवार की बात मान जाते तो आज का यह दिन नहीं देखना पड़ता। मेडिकल कॉलेज के एटानॉमी विभाग में पीएम के दौरान और पीएम होने के बाद परिजनों को शव को दिखाया जा रहा है और जो पहचान कर रहे हैं, उनके बयान दर्ज कर शव को सौंपा जा रहा है। मेडिकल विभाग व पुलिस की टीम जब शव के चेहरे को दिखाते है और पहचान होते ही परिजनों की आंखें नम हो जाती हैं। कलपर मुठभेड़ में डीवीसी शंकर के साथ-साथ उसकी पत्नी रजिता की भी मौत हुई है।

डीवीसी शंकर की मां व उनके परिजन डीवीसी शंकर के साथ-साथ रजिता के शव को भीले गए। रजिता तेलंगाना जिले के बैजूर गांव की निवासी है। आरकेबी डिविजन के मदनवाड़ा कोड़ेकुर्सी एलओएस के कमांडर लोकेश सलामे की पत्नी जिला मोहला मानपुर के ग्राम आमाकोड़ो निवासी रीता सलामे और इसी एलओएस के सदस्य विनोद गावड़े निवासी ग्राम आमाकोड़ो जिला मोहला मानपुर के शव को परिजन ले गाए।

इनके शव नहीं ले गए

कुछ शव रखे गए हैं। इनमें दक्षिण बस्तर के करेगुड़ेम निवासी बदरू, पूर्व बस्तर के ग्राम खोंडोस निवासी अनिता, गढ़चिरौली राज्य के ग्राम मिडंदापल्ली निवासी सुरेखा, नेंडूर निवासी कविता, दक्षिण बस्तर के ग्राम अपेल निवासी भूमे, दरभा क्षेत्र से रोशन, बीजापुर जिले के गंगालूर क्षेत्र के ग्राम पीडिया निवासी देवाल, दक्षिण बस्तर के ग्राम उकुड़ निवासी अन्वेष, बस्तर के ग्राम कोरेन्जेड निवासी जनिला उर्फ मोदी कोवादी, बस्तर के ग्राम करका निवासी संजीला मड़कम, प्रकेली निवासी राजू कुर साम, नारायणपुर जिले के ओरछा क्षेत्र के ग्राम बटवेड़ा निवासी शर्मिला शामिल है।

इनकी लाश ले गए परिजन

बीजापुर जिले के गंगालूर के ग्राम चोखनपाल निवासी बचनू, बीजापुर जिले के मिरतुर थाना के ग्राम वेचापाल निवासी रमेश ओयम, बीजापुर जिले के गंगालूर के ग्राम मर्रेवाड़ा निवासी कार्तिक, जिला बीजापुर के मैमेंड के ग्राम दुरदा निवासी दीनू उर्फ गुडार, जिला बीजापुर के भैरमगढ़ क्षेत्र की ग्राम ताकीसोड़ निवासी गीता, जिला बीजापुर के भैरमगढ़ क्षेत्र की ग्राम ऊतला निवासी बजनात, जिला बीजापुर के भैरमगढ़ क्षेत्र के ग्राम मरमिटा निवासी सीताराम, जिला नारायणपुर के ओरछा क्षेत्र के ग्राम रेकावाई निवासी सुनिला, जिला नारायणपुर के ओरछा क्षेत्र के ग्राम कुमड़गुंडा निवासी शंतिला, कांकेर जिले के वट्टेढकाल निवासी पिन्टो गटूम, कांकेर जिला के छोटेबेठिया थाना के छिंदपुर निवासी सुकलाल पद्मा, कांकेर जिला के कलपर निवासी जैनी के शव को उसके परिजन ले जा चुके है।

 

jindal steel
5379487