रायपुर- काफी दिनों से डॉ. चरण दास महंत का बयान चर्चा में बना हुआ है। जब से उन्होंने पीएम का सिर भोड़ देने वाला आदमी चाहिए कहा है तब से छत्तीसगढ़ की राजनीति में सियासी उठापठक चल रही है। हद तो तब जब डॉ. महंत के बयान को भूपेश बघेल ने महज एक मुहावरा करार दे दिया है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए डॉ. महंत के बचाव में कहा कि, इस मुहावरे को भाजपा के नेता कभी नहीं समझ पाएंगे। वे छत्तीसगढ़ी भाषा और संस्कृति को भी नहीं समझ सकते हैं।

हम हिंसा करने पर भरोसा नहीं रखते- डॉ. महंत 

विवादित बयान देने के बाद डॉ. महंत ने कहा कि, अगर इसका गलत मतलब निकाया गया है तो तहे दिल से हम खेद व्यक्त करते हैं। हम हिंसा पर भरोसा नहीं करते, हम अहिंसक विचारधारा के लोग हैं। साथ ही पीएम मोदी के लिए कहा कि, उन्हें इस तरह नहीं, लोकतांत्रिक तरीके से हराना चाहते हैं। उनके प्रति हमारे मन में गलत भावना नहीं है। 

भाजपाइयों ने FIR दर्ज करने की थी मांग 

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इस बयान के बाद डॉ. महंत के बंगले के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था और नारेबाजी करते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। इसके बाद 'मैं हूं मोदी का परिवार, पहले लाठी मुझे मारो' का पोस्टर जारी किया था। वहीं वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने भी कहा था कि, मैं भी हूं मोदी, मुझे लाठी मारो...हमारा हर कार्यकर्ता मोदी है। 

क्या था पूरा मामला 

बता दें, राजनांदगांव में एक सभा के दौरान डॉ. महंत ने केंद्रीय सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि, हमें पीएम नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए। इतना ही नहीं उद्योगपति नवीन जिंदल के लिए कहा था कि, हमने ही इन्हें सिर पर चढ़ाया था। ऐसे लोगों को जूता मारना चाहिए।