Logo
election banner
जेल में बंद निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, सुमित दम्मानी को जांच एजेंसी ने पूछताछ करने रिमांड पर लिया था, जिनकी रिमांड अवधि समाप्त होने पर उन्हें पुनः कोर्ट में पेश किया गया। 

रायपुर / भिलाई - महादेव सट्टा एप को लेकर राज्य की जांच एजेंसी ईओडब्लू ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के आधा दर्जन जिले रायपुर, दुर्ग, कांकेर, बलौदाबाजार, रायगढ़ में 29 जगहों पर छापे की कार्रवाई की है। जिन लोगों के यहां छापे की कार्रवाई की गई है, उनमें ज्यादातर सराफा तथा हवाला से जुड़े कारोबारों शामिल हैं। इसी के साथ ही जेल में बंद निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, सुमित दम्मानी को जांच एजेंसी ने पूछताछ करने रिमांड पर लिया था, जिनकी रिमांड अवधि समाप्त होने पर उन्हें पुनः कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर आरोपियों को पुनः न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है। सट्टा एप से जुड़े एक अन्य आरोपी अमित अग्रवाल को कोर्ट ने 14 मई तक ईओडब्लू की रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया है। छापे की कार्रवाई के लिए आधा दर्जन से ज्यादा टीमें गठित की गई हैं, जिनमें डीएसपी रैंक के अफसर शामिल हैं।

प्रोटक्शन मनी लेने वाले पुलिसकर्मी के यहां छापा 

महादेव सट्टा एप सुचारू रूप से संचालित करने जेल में बंद निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा पर सट्टा संचालकों से प्रोटक्शन मनी लेने के आरोप हैं। चंद्रभूषण के माध्यम से राजनेताओं तथा पुलिस अफसरों के बीच प्रोटक्शन मनी की राशि वितरण करने के भी आरोप हैं। जांच एजेंसी चंद्रभूषण के संतोषी नगर स्थित निवास तथा सेजबहार स्थित सृष्टि वाटिका में छापे की कार्रवाई करने पहुंची। इसके साथ ही चंद्रभूषण के भाई के बलौदाबाजार, सुहेला स्थित निवास पर छापे की कार्रवाई की।

इन जगहों पर इतनी कार्रवाई

ईओडब्लू ने जिन जगहों पर छापे की कार्रवाई की है, उनमें सबसे ज्यादा कार्रवाई दुर्ग जिले में की है। ईओडब्लू की टीम ने दुर्ग में 18 तथा रायपुर में सात, इसके अलावा बलौदाबाजार में दो तथा रायगढ़, कांकेर में दो स्थानों पर छापे की कार्रवाई की है।

ईओडब्लू की दबिश

महादेव सट्टा एप मामले में ईओडब्लू की टीम कांकेर, चारामा में हेड कांस्टेबल विजय पाण्डेय के निवास पर छापे की कार्रवाई करने के लिए पहुंची है। बताया जा रहा है, ईओडब्लू पहली बार विजय पाण्डेय के यहां जांच करने के लिए पहुंची है। इसके साथ ही ईओडब्लू की टीम दुर्ग में सराफा कारोबारी प्रकाश सांखला के सहित दुर्ग, महावीर कालोनी में राजेंद्र जैन के यहां जांच करने पहुंची।

5379487