Logo
election banner
शहर में 4 जगहों पर ई-व्हीकल चार्जिंग स्टेशन शुरू किए जा रहे हैं। इन स्टेशनों पर लोगों से प्रति यूनिट चार्जिंग शुल्क 18 रुपए लिया जाएगा ।

रायपुर। शहरवासियों को ई-व्हीकल के लिए चार्जिंग सुविधा उपलब्ध कराने दिल्ली की कंपनी जीवा इंटरप्राइजेस प्राइवेट लिमिटेड ने 4 जगहों पर चार्जिंग स्टेशन खोल दिए हैं। इसकी शुरुआत चारपहिया वाहनों की चार्जिंग से की जा रही है। चार्जिंग मशीन का ट्रायल नगर निगम के आला अधिकारियों के समक्ष पूर्व में किया गया। पंद्रहवें वित्त आयोग से मिली राशि से शहर में 4 जगहों पर ई-व्हीकल चार्जिंग स्टेशन शुरू किए जा रहे हैं। इन स्टेशनों पर लोगों से प्रति यूनिट चार्जिंग शुल्क 18 रुपए लिया जाएगा, जिसमें से नगर निगम का हिस्सा 10 रुपए और अनुबंधित एजेंसी की जेब में 8 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से पैसे जाएंगे।

राजधानी में इको फ्रेंडली सुगम परिवहन को बढ़ावा देने नगर निगम रायपुर ने दिल्ली की कंपनी के साथ मिलकर 4 जगहों पर चार्जिंग स्टेशन खोले हैं। इसमें भाठागांव के अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल पाइंट, जयस्तंभ चौक के पासपुराना बस स्टैंड स्थित मल्टीलेवल पार्किंग के समीप, नगर निगम मुख्यालय परिसर और कलेक्टोरेट के पास स्थित हाईटेक मल्टीलेवल पार्किंग वाली जगह शामिल है। प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों ने हरिभूमि को बताया, 89.5 लाख रुपए खर्च कर शहर में 4 चयनित जगहों पर ई-व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन खोले गए हैं। 

जल्द शुरू होंगे चार्जिंग स्टेशन

ननि रायपुर के प्रोजेक्ट प्रभारी अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि, शहर में 4 स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन जल्द शुरू किए जाएंगे। दिल्ली की अनुबंधित एजेंसी ने इन जगहों पर मशीने इस्टाल कर ली है। जहा लोग बिना किसी दिक्कत के चारपहिया ई-व्हीकल चार्ज करा सकेंगे।  
 

5379487