Logo
election banner
नवरात्रि पर्व पर मावली माता मंदिर तिल्दा बस्ती में 431 ज्योति कलश प्रज्वलित की गई है। भजन-कीर्तन और हवन-पूजन कर माता की सेवा की जा रही है। 

दिलीप वर्मा-तिल्दा नेवरा। देशभर में नवरात्रि पर्व की धूम है। सभी मां दुर्गा की आराधना में लीन हैं। सभी देवी मंदिरों में ज्योति कलश प्रज्जवलित की गई हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर, पुरानी बस्ती स्थित मां मावली माता मंदिर में 431 मनोकामना ज्योति कलश प्रज्वलित की गई है। यहां पर प्रतिदिन भक्तों का तांता लगा रहता है। मंदिर में श्री राम दरबार,  मां काली, श्री गणेश जी,  बजरंगबली और अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियां स्थापित हैं। नवरात्रि के अवसर पर  मावली माता का विशेष श्रृंगार किया गया है। सुबह-शाम आरती के साथ माता की सेवा की जा रही है। 

यहां पर मावली माता सेवा जस गीत समिति द्वारा प्रतिदिन माता की सेवा का कार्यक्रम किया जाता है। वहीं सप्तमी पर रात में धेनु भगत का कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह आकर्षण का केंद्र रहा। इस कार्यक्रम को देखने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। अष्टमी के दिन हवन-पूजन किया जाएगा। रात में वार्ड पार्षद लक्ष्मी नारायण वर्मा और उनकी टीम ने विशाल भंडारे का आयोजन किया है। इसी तरह से इस चैत्र नवरात्रि पर्व पर कई घरों में जंवारा जोत प्रज्वलित की गई है जहां पर विशेष पूजा अर्चना की जा रही है। 

5379487