Logo
election banner
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के डिपार्चर गेट पर मौजूद छत्ते की मधुमक्खियों ने लोगों को काटना शुरू कर दिया था। इस घटना के बाद वहां कुछ देर तक आपाधापी मची रही। 

रायपुर। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। घटना में तीन यात्री जख्मी हुए, जिन्हें एयरपोर्ट की मेडिकल टीम द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद रवाना किया गया। तीनों हैदराबाद और बेंगलुरु की फ्लाइट के यात्री थे। घटना के बाद मौजूद मधुमक्खी के छत्ते को हटाने की प्रक्रिया पूरी की गई।

जानकारी के अनुसार,  यात्री नियमित प्रक्रिया के तहत रायपुर विमानतल पर आवाजाही कर रहे थे। इसी दौरान कुछ यात्री इधर-उधर भागने लगे। बताया जाता है कि, डिपार्चर गेट पर मौजूद छत्ते की मधुमक्खियों ने लोगों को काटना शुरू कर दिया था। इस घटना के बाद वहां कुछ देर तक आपाधापी मची रही। घटना की जानकारी होने के बाद विमानतल पर तैनात चिकित्सकीय टीम ने तीनों मरीजों का प्राथमिक उपचार किया। सौभाग्य से मधुमक्खी के डंक से किसी को गंभीर जख्म नहीं आया था। उपचार के बाद तीनों यात्री जो अपने परिवार के साथ थे वे टर्मिनल में दाखिल हुए। निर्धारित समय पर अपनी-अपनी फ्लाइट से गंतव्य के लिए रवाना हुए। घटना की जानकारी होने पर विमानतल प्रबंधन ने टर्मिनल की आवाजाही वाले द्वार पर मौजूद मधुमक्खी के छत्ते को हटाने की प्रक्रिया शुरू की है। एयर पोर्ट के निदेशक एसडी शर्मा ने बताया कि घटना हुई थी, मगर किसी को गंभीर नुकसान नहीं पहुंचा।

प्रयागराज फ्लाइट की वापसी के आसार

सूत्रों के अनुसार,  करीब सात माह पहले बंद हुई रायपुर-प्रयागराज की सीधी फ्लाइट की वापसी के आसार बन रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि यात्रियों की संख्या और लगातार डिमांड के बाद इसे पुनः प्रारंभ करने का विचार किया जा रहा है। एयरलाइंस कंपनी द्वारा प्रस्ताव भेजे जाने और डीजीसीए से अनुमति मिलने के बाद उसे संचालित किया जाएगा। रायपुर-प्रयागराज की फ्लाइट नियमित रूप से संचालित होती थी और इसके लिए काफी यात्री मिलते थे।

अयोध्या फ्लाइट का भी इंतजार

ट्रैवल्स कारोबार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, राम मंदिर स्थापना के बाद आस्था का केंद्र बने अयोध्या के लिए देश के कई शहरों से फ्लाइट का संचालन हो रहा है, मगर छत्तीसगढ़ के लिए किसी उड़ान की घोषणा नहीं हुई है। यहां से अयोध्या जाने वालों को दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद अथवा लखनऊ जाकर अपनी यात्रा पूरी करनी पड़ती है, जिसमें अधिक खर्च उठाना पड़ता है।

5379487