Logo
election banner
नीट परीक्षा शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद परीक्षार्थियों के प्रश्नपत्र अचानक बदल दिए गए। नए प्रश्न-पत्र मिलने पर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया।  

बालोद। बालोद के दो सेंटर्स में नीट परीक्षा शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद परीक्षार्थियों के प्रश्नपत्र अचानक बदल दिए गए। नए प्रश्न-पत्र मिलने और परीक्षा की निर्धारित समय सीमा नहीं बढ़ाए जाने के कारण परीक्षार्थियों हंगामा कर दिया। प्रकरण में केंद्राध्यक्ष ने कलेक्टर को चिट्ठी लिखकर वस्तुस्थिति की जानकारी दी है। परीक्षार्थियों का कहना है कि दोपहर 2 बजे शुरू हुई परीक्षा में 50 मिनट बीत जाने के बाद अचानक परीक्षार्थियों को दिया गया प्रश्न-पत्र बदल दिया गया,लेकिन परीक्षा निर्धारित समय पर ही समाप्त कर दी गई।

परीक्षार्थियों का कहना है कि, जब 50 मिनट बीतने के बाद प्रश्नपत्र बदला गया है, ऐसे में 50 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाना चाहिए, लेकिन प्राचार्य द्वारा पहले से निर्धारित समय 5.20 बजे ही सभी परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिका ले ली गई। ऐसे में परीक्षार्थी दिए गए सभी प्रश्नों को हल नहीं कर पाए।

जनप्रतिनिधि भी पहुंचे केंद्र

परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों और उनके पालकों ने हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजू पटेल मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने मामले को लेकर परीक्षार्थियों के भविष्य को खराब करने का आरोप लगाते हुए उच्च स्तर पर शिकायत करने की बात कही।

केंद्राध्यक्ष ने कलेक्टर को लिखा पत्र

प्रकरण में सेन्टर सुपरिटेन्डेंट ने कलेक्टर को पत्र लिखा है। जिसमें उल्लेखित किया गया है कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित एनटीए नीट-2024 परीक्षा के लिए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय बालोद को, जो कि शासकीय बालक आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नाम से केन्द्र बनाया गया है। परीक्षा केन्द्र कमांक 170501 आबंटित किया गया है। उक्त परीक्षा केन्द्र में नीट-2024 का प्रश्न पत्र वितरण पूर्व में केनरा बैंक बालोद से प्राप्त कर दिया गया, लेकिन कुछ समय बाद 35-40 मिनट बाद प्राप्त हुआ कि स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया से भी प्राप्त प्रश्न पत्र का भी वितरण किया जाना है। उक्त जानकारी सिटी कोआर्डिनेटर बीएन योगी से प्राप्त हुई एवं उनके निर्देशानुसर परीक्षा का संचालन, अतिरिक्त समय नहीं देते हुए परीक्षा समाप्ति की घोषणा की गई है।

5379487