Logo
election banner
हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे 1999 बैच के IAS सोनमणि बोरा को राज्य सरकार ने नई पोस्टिंग दी है। सरकार ने उन्हें आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास विभाग, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विकास विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने सोमवार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से हाल ही में लौटे 1999 बैच के IAS सोनमणि बोरा को नई पोस्टिंग दी है। सरकार ने उन्हें आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास विभाग, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विकास विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है। छत्तीसगढ़ कैडर के IAS सोनमणि बोरा केंद्र में वर्ष 2019 से लैंड मैनेजमेंट जॉइंट सेक्रेटरी थे। उनके लौटने से अब राज्य में दो प्रमुख सचिव हो गए हैं। 

आदेश कॉपी
आदेश कॉपी

1999 बैच के हैं IAS अधिकारी 

IAS सोनमणि बोरा असम राज्य के रहने वाले हैं। वे छत्तीसगढ़ कैडर के 1999 बैच के IAS अधिकारी हैं और वे राज्य के कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं। श्री बोरा ने जब सर्विस ज्वाइन की थी तब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा हुआ करता था। राज्य बनने के बाद उन्हें दुर्ग जिले में पहली पोस्टिंग मिली थी।

इन जिलों और संभागों की संभाल चुके हैं कमान 

रायपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ और रायपुर निगम कमिश्नर का भी कार्यभार भी संभाल चुके हैं। आईएएस श्री बोरा रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर चांपा और कबीरधाम जिले में कलेक्टर रह चुके हैं। वे बिलासपुर संभाग के कमिश्नर भी रहे हैं। आईएएस सोनमणि बोरा राज्यपाल के सचिव समेत कई बड़े पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

5379487