Logo
election banner
डीके अस्पताल में ड्यूटी करने वाली नसें अब वार्डों के भीतर भी मोबाइल फोन का उपयोग नहीं कर सकेंगे। पूरे परिसर में फोटोग्राफी प्रतिबंधित होगी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के डीकेएस सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में ड्यूटी करने वाली नसें अब वार्डों के भीतर भी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर पाएंगी। इसके अलावा पूरे अस्पताल परिसर में फोटोग्राफी और वीडियो बनाना प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। ऑपरेशन थियेटर में रील बनाने के बाद अस्पताल प्रबंधन एक और एक्शन लेने की तैयारी में है। 

डीके अस्पताल में काम करने वाले तीन नर्सों ने नियमों को दरकिनार करते हुए आपरेशन थियेटर में घुसकर मशीनों पर बैठकर छत्तीसगढ़ी गानों पर रील बनाया था। इस मामले में तीनों नर्सों को बर्खास्त कर दिया गया है, साथ ही अस्पताल ड्यूटी के दौरान मोबाइल के उपयोग पर सख्ती बरतने की तैयारी में है। डीके अस्पताल की अधीक्षक डॉ. शिप्रा शर्मा ने कहा कि मोबाइल का अनावश्यक उपयोग रोकने के लिए सख्त नियम बनाया जाएगा और इसका आदेश भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

भारी पड़ा ऑपरेशन थियेटर में रील बनाना : डीकेएस की तीन नर्स बर्खास्त

अस्पताल में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी प्रतिबंधित

सूत्रों का कहना है कि, अस्पताल में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी को प्रतिबंधित किया जाएगा। इसके अलावा ड्यूटी के दौरान नर्सिंग स्टाफ वार्डों में भी मोबाइल नहीं रख पाएंगी। अस्पताल में काफी समय पहले ड्यूटी के दौरान नर्सिंग स्टाफ से लेकर सुरक्षा गार्डों तक के मोबाइल उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया था। बाद में नर्सिंग स्टाफ द्वारा जरूरतों का हवाला देने पर नरमी बरतते हुए इससे छूट दे दी गई थी, जिसका दुरुपयोग ऑपरेशन थियेटर में रील बनाने के रूप में सामने आया है।

 

 

jindal steel Ad
5379487