Logo
election banner
Bihar Political Update: बिहार में सियासी उलटफेर के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस-RJD सहित विपक्षी दलों नेता नीतीश के खिलाफ मुखर हैं।

Bihar Political Update: बिहार में सप्ताहभर से जारी सियासी घमासान के बीच रविवार दोपहर बड़ा उलटफेर हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा देकर एनडीए गठबंधन के साथ सरकार बनाने का दावा कर दिया। उनके इस कदम से देश की सियासत गर्म हो गई। कांग्रेस व RJD सहित अन्य विपक्षी दलों के नेता मुखर हो गए। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने तो नीतीश की तुलना गिरगिट से कर दी। 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ANI से बात करते हुए कहा, नीतीश कुमार बहुत अनुभवी व्यक्ति हैं। वह बार-बार अपना राजनीतिक रंग बदलते हैं। राजनीतिक रंग बदलने में गिरगिटों को भी कड़ी टक्कर देते हैं। इसलिए नीतीश के इस्तीफे पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए। बिहार की जनता नीतीश और दिल्ली से उन्हें नचाने वालों को सही जवाब देगी। 

देश में बहुत सारे- आया राम, गया राम
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के बाद कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव ने इस बारे में पहले ही संकेत दे दिया था। आज यह सच साबित हुआ। देश में ऐसे बहुत लोग हैं, जो आया राम, गया राम जैसे हैं।

 

भूपेश बोले-बची कुची विश्वसनीयता भी खो दी
छत्तीसगढ़ के पूर्व CM कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा, नीतीश कुमार की गतिविधियों से पहले ही आशंका थी कि वह बीच में गड़बड़ करेंगे। उन्होंने किया भी। उनके इस कदम से INDIA गठबंधन में काई कमजोरी नहीं आएगी, बस उनकी जो थोड़ी बहुत विश्वसनीयता थी वह भी खत्म हो गई।

धोखेबाजों को सबक सिखाएगी जनता: पवन खेड़ा 
पवन खेड़ा ने पार्टी मुख्यालय में कहा, नीतीश कुमार पाला बदल रहे हैं इसकी जानकारी कांग्रेस नेताओं को थी। उन्होंने कहा कि पाला बदलते ही कैसे एकदम पलटा जाता है यह  नीतीश कुमार और जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी बखूबी जानते हैं। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है और धोखेबाजों को सबक सिखाएगी।

भावनाओं से खेलने वालों को नकारेगी जनता: तारिक 
कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि बिहार की जनता इस बार बहुत सोच-समझकर फैसला लेगी और ऐसे दलों और नेताओं को नकार देगी, जो उनकी भावनाओं के विपरीत काम करते हैं। 

RSS मुक्त देश बनाने जा रहे थे नीतीश: शिवानंद 
राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, नीतीश कुमार ने कहा, हम मिट्टी में मिल जाएंगे पर  NDA में नहीं जाएंगे।  RSS मुक्त देश बनाएंगे वह कैसे अब यह हिम्मत कर रहे हैं। हमने आज भी नीतीश कुमार से बात करने की कोशिश की थी, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया। नीतीश के आरोपों पर लालू यादव और तेजस्वी यादव ही जवाब दे सकते हैं 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Inhnews24x7 (@inhnews24x7)

 
5379487