Logo
election banner
Yuvraj Singh on R Ashwin : टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने आर अश्विन को लेकर बड़ा दावा किया है। युवराज ने कहा कि अश्विन की भारतीय वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं बनती है।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ी बात कही है। युवराज ने कहा कि अश्विन अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन वनडे और टी20 टीम में वो जगह पाने के हकदार नहीं हैं। बता दें कि अश्विन को पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया था लेकिन, उन्हें 1 ही मैच में खेलने का मौका मिला था। 

युवराज सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, "अश्विन एक महान गेंदबाज हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह वनडे और टी20 में जगह पाने के हकदार हैं। वह अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन वो बल्ले से क्या कमाल करते हैं? या एक फील्डर के रूप में? टेस्ट टीम में, हां, उन्हें वहां होना चाहिए। लेकिन व्हाइट बॉल क्रिकेट में, मुझे नहीं लगता कि वो टीम में जगह डिजर्व करते हैं।"

'अश्विन की व्हाइट बॉल क्रिकेट में जगह नहीं'
भारतीय टीम मैनेजमेंट की सोच से ये साफ है कि निचले क्रम में ऐसे गेंदबाजों को टीम में शामिल करने पर जोर है, जो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। युवराज के अनुसार, 5 टेस्ट शतक बनाने के बावजूद, अश्विन की वनडे या टी20 टीम में जगह नहीं बनती है। क्योंकि वो बैटिंग और फील्डिंग में बहुत योगदान नहीं दे सकते हैं। 

2011 से 2017 की शुरुआत तक, अश्विन व्हाइट बॉल क्रिकेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे। 116 वनडे में 156 और 65 टी20 में 72 विकेट उतना बुरा नहीं है। लेकिन जब विराट कोहली कप्तान थे तो 'कुल-चा' (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) के उभरने के कारण अश्विन पीछे छूट गए थे।

यहां तक कि जब कुलदीप और चहल कमजोर पड़ने लगे, तब भी अश्विन पहली पसंद नहीं थे। लेकिन, जब विश्व कप की बात आती है, तो अश्विन अप्रत्याशित रूप से सामने आते हैं। इसी कारण से उन्हें 2022 में टी20 विश्व कप और फिर उसके बाद 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम में जगह मिली थी।

5379487