Logo
T20 World Cup 2024: विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया को जीत का मंत्र दिया है।

नई दिल्ली। टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 में इस इरादे से उतरेगी कि वो 17 साल के आईसीसी खिताब का सूखा खत्म करे। टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से होगा और टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से खेलेगी। पिछले साल घर में वनडे विश्व कप का फाइनल हारने के बाद भारतीय टीम इस बार टी20 विश्व कप जरूर जीतना चाहेगी। भारत को आईसीसी टूर्नामेंट जीते करीब 10 साल से अधिक का वक्त हो चुका है। 

आखिरी बार भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट एमएस धोनी की कप्तानी में 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में जीता था, जिन्होंने भारत को 2007 टी 20 विश्व कप और 2011 एकदिवसीय विश्व कप में खिताब जीतने का नेतृत्व किया था। गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, रोहित, विराट कोहली और ऋषभ पंत ने भारत की संभावनाओं, प्रशंसकों की उम्मीदों और एक खिलाड़ी के रूप में जिम्मेदारी पर बात की।

रोहित शर्मा ने कहा, हमने 2007 में टी20 विश्व कप जीता था। तब से हम कई बार अहम पड़ाव तक पहुंचे लेकिन जीत नहीं पाए। तो इस बार हमारे पास चैंपियन बनने का पूरा मौका है।"

हमें उम्मीद के बोझ में नहीं दबना: कोहली
कुछ ऐसी ही बात विराट कोहली ने भी कही। कोहली ने कहा, "उम्मीद तो हमेशा रहने वाली है, भारत जहां भी खेलेगा फैंस को टीम से उम्मीद होगी ही। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह उम्मीद करना अवास्तविक है कि लोगों को हमसे कोई उम्मीद या अपेक्षा नहीं है। हमारे देश में क्रिकेट को अलग तरह से देखा जाता है; यह हमारी ताकत भी है। अगर हम इस पर बहुत अधिक ध्यान देंगे तो यह हमारी कमजोरी बन जाएगी। मुझे लगता है कि हमें इसे अपनी ताकत के रूप में देखना चाहिए और इससे प्रेरणा और ऊर्जा लेनी चाहिए, क्योंकि हमारे पीछे इतने सारे प्रशंसक हैं जो चाहते हैं कि हम अच्छा प्रदर्शन करें।"

5379487