नई दिल्ली। लंबे ब्रेक के बाद आईपीएल 2024 में वापसी करने जा रहे विराट कोहली ने अपने फैंस से अपील किया है कि वो उन्हें किंग पुकारना बंद करें। कोहली ने कहा कि मुझे ये शब्द पसंद नहीं और इससे शर्मिंदगी महसूस होती है। कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के अभ्यास सत्र के पास फैंस से ये अपील की। आरसीबी के पूर्व कप्तान के ऐसा कहते ही फैंस ने कोहली-कोहली के नारे लगाने शुरू कर दिए थे। 

दरअसल, आरसीबी फ्रेंचाइजी की महिला टीम द्वारा वुमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीतने को लेकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक कार्यक्रम रखा गया था। इसमें महिला टीम के सम्मान के बाद टीम की जर्सी लॉन्च की गई और इसके बाद कोहली की बोलने की बारी तो उन्होंने अपनी वापसी को लेकर कहा, फिर से वापस आना अच्छा लग रहा है।

इसके बाद जैसे ही होस्ट ने पूछा कि किंग कोहली को कैसा लग रहा है? इसके बाद फैंस जोर-जोर से चिल्लाने लगे। इसी वजह से कोहली को थोड़ी देर रुकना पड़ा। इसके बाद कोहली ने फैंस से कहा कि आप चुप हो जाएंगे तो मैं बोल पाऊंगा। उन्होंने आगे कहा दोस्तों हमें आज रात चार्टर्ड फ्लाइट से चेन्नई जाना है। इसलिए हमारे पास समय नहीं है। सबसे पहले तो मैं ये कह दूं कि आप लोगों को मुझे इस शब्द (किंग) से बुलाना बंद करना होगा। मैं फाफ से कह रहा था कि यह मेरे लिए बहुत शर्मनाक है जब आप मुझे हर साल इस नाम से बुलाते हैं, बस मुझे विराट कहकर बुलाएं। अब से आप मेरे लिए ये शब्द का उपयोग नहीं करेंगे।"

यह भी पढ़ें: Gujarat Titans IPL 2024: 2 साल...दो फाइनल, डेब्यू सीजन में बने आईपीएल चैंपियन, क्या गुल खिलाएंगे कप्तानी में गिल?

विराट कोहली हाल ही में दूसरी बार पिता बने हैं। उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा ने लंदन में एक बेटे को जन्म दिया है, जिसका नाम अकाय रखा गया है। इसी वजह से कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज में नहीं खेले थे और परिवार के साथ लंदन में थे। अब वो आईपीएल के लिए भारत लौट आए हैं। वो आरसीबी के लिए सबसे अहम खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2023 में कोहली ने 639 रन ठोके थे। इस बार आरसीबी फ्रेंचाइजी की महिला टीम ने वुमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीता है। ऐसे में मेंस टीम पर भी पहली बार खिताब जीतने का दबाव होगा।