Logo
election banner
Usman Khan: पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी बल्लेबाजी से आग लगाने वाले बैटर उस्मान खान पर ECB ने पांच साल के लिए बैन कर दिया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में लगातार 2 शतक ठोकने वाले बैटर उस्मान खान पर 5 साल का बैन लगाया है। उस्मान पर ये बैन एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने लगाया है। इसकी वजह उस्मान का कथित तौर पर यूएई क्रिकेट बोर्ड को धोखा देना है। इस बैन के बाद उस्मान यूएई में होने वाले ILT20, अबू धाबी टी10 और यूएई क्रिकेट बोर्ड से जुड़े किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

ईसीबी के आधिकारिक बयान में कहा कि उस्मान को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के प्रति अपने दायित्वों का उल्लंघन करते हुए पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है। बोर्ड ने उस्मान पर अपने इरादों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से खेलने की कोशिशों में जुटे उस्मान ने हाल ही में पाकिस्तान की क्रिकेट ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था। 

उस्मान पर ECB ने लगाया बैन
बता दें कि उस्मान का जन्म पाकिस्तान में हुआ है। लेकिन, वहां क्रिकेट में कम मौके मिलने की वजह से वो यूएई शिफ्ट हो गए थे और वहां की नागरिकता लेकर खेलने की कोशिश कर रहे थे। इस कोशिश में ईसीबी ने भी उन्हें काफी सपोर्ट किया था और यूएई में होने वाली अबू धाबी टी10 और ILT20 में स्थानीय खिलाड़ी के रूप में काफी मौके दिए थे। 

हाल ही में हुई पाकिस्तान सुपर लीग में भी उस्मान विदेशी खिलाड़ी के तौर पर खेले थे। उन्होंने मुल्तान सुल्तांस की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की थी और लगातार दो मैच में दो शतक ठोके थे। उन्होंने 11 मैच में 430 रन बनाए थे। इसी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम के ट्रेनिंग कैंप के लिए बुलाया था और उस्मान यूएई क्रिकेट बोर्ड को अंधेरे में रखकर इस कैंप में शामिल हो गए। इससे ही ECB नाराज है और इस क्रिकेटर पर बैन लगा दिया है। 

5379487