Logo
election banner
PAK vs BAN U19 WC Highlights : अंडर-19 वर्ल्ड कप के सुपर-6 मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं, एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेले जाने की उम्मीद बन गई है।

PAK vs BAN U19 WC Highlights : अंडर-19 वर्ल्ड कप के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। सुपर सिक्स के इस मैच को जीतने के साथ ही पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह बना ली है। मैच के हीरो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उबेद शाह रहे। उन्होंने 44 रन देकर बांग्लादेश के 5 विकेट झटके। उबेद शाह पाकिस्तान की नेशनल टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह के छोटे भाई है। 

अब जानें मैच का पूरा हाल  

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। बैटिंग करने उतरी टीम पाकिस्तान पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। टीम 40.4 ओवर में 155 रन के स्कोर पर आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बैटर अराफात मिन्हास (34) ने बनाए। जबकि बांग्लादेश की तरफ से रौनत दोल्हा बोरसन और शेख परवेज जिबोन ने 4-4 विकेट चटकाएं। 

इधर, छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने भी पाकिस्तान पेस बैटरी के आगे घुटने टेक दिए। पाकिस्तान की तरफ से उबेद शाह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। उन्होंने अपने 10 ओवर में 44 रन देकर 5 बांग्लादेशी बैटर्स को पवेलियन पहुंचाया। इसके अलावा अली राजा ने भी 3 विकेट लिए। जबकि बांग्लादेश की बैटिंग लाइनअप में मोहम्मद शिहाब जेम्स ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। 

सेमीफाइनल में कौन किससे भिड़ेगा 

पाकिस्तान के इस मैच को जीतने से ही वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है। अब पहला मैच 6 फरवरी को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में 8 फरवरी को आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान से भिड़ेगा। दोनों मैचों की विजेता टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यानी फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच देखने को मिल सकता है। फाइनल मुकाबला रविवार 11 फरवरी को खेला जाएगा।  

5379487