नई दिल्ली। क्रिकेट मैदान में आपने कई हैरतअंगेज कैच देखें होंगे। लेकिन, न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग सुपर स्मैश के एक मुकाबले में लपका गया रिले कैच हर किसी के होश उड़ाने के लिए काफी है। बेसिन रिजर्व में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स और वेलिंगटन के बीच मैच खेला गया, जिसे सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने 6 विकेट से जीता।

इस मुकाबले की दूसरी पारी में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के बैटर विल यंग का वेलिंगटन के कप्तान निक कैली और ट्रॉय जॉनसन ने बाउंड्री के करीब ऐसा रिले कैच लपका, जिसे देख हर कोई दंग रह गया। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

मैच में वेलिंगटन की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन बनाए थे। 148 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के लिए विल यंग और जैक बॉयल ने सधी हुई शुरुआत की थी। दोनों 5 ओवर में पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़ चुके थे।

छठा ओवर माइकल स्नेडन फेंकने आए। उनके इस ओवर की दूसरी गेंद पर विल यंग ने हवाई फायर किया। यंग के इस शॉट को देखकर यही लगा कि गेंद सीधा बाउंड्री के पार जाकर गिरेगी। लेकिन, मिड-ऑन पर खड़े फील्डर ट्रॉय जॉनसन ने गेंद की तरफ दौड़ लगा दी। गेंद बाउंड्री के पार जाकर गिरती, उससे पहले ही ट्रॉय जॉनसन ने हवा में आगे की तरफ छलांग लगाकर गेंद को लपक लिया। लेकिन, इस कोशिश में वो सीमा रेखा के पार जाने लगे। 

न्यूजीलैंड के 2 खिलाड़ियों ने लपका कमाल का रिले कैच 
ट्रॉय ने फौरन दिमाग लगाया और गेंद को मैदान में अंदर की तरफ उछाल दिया। कप्तान निक कैली भी उनके पीछे ही थे। उन्होंने फौरन गेंद को लपक लिया और इस तरह ये रिले कैच मुकम्मल हुआ। इस जोड़ी का ये कैच देखकर फैंस इसे क्रिकेट इतिहास का बेस्ट रिेले कैच तक करार दे रहे। 

हालांकि, यंग के जल्दी आउट होने के बावजूद सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की टीम ने 16.5 ओवर में ही 4 विकेट पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। जैक बॉयल ने 57 रन की पारी खेली।