Logo
SRH vs RR IPL 2024 Qualifier 2: आईपीएल 2024 का क्वालिफायर-2 राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस मैच में चहल औऱ क्लासेन के अलावा हैदराबाद के ओपनर और ट्रेंट बोल्ट के बीच जंग हो सकती है।

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier 2: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालिफायर शुक्रवार शाम 7.30 बजे राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में ट्रेविस हेड की टक्कर ट्रेंट बोल्ट और चहल का सामना क्लासेन से हो सकता है। ऐसे में जो ये जंग जीतेगा उसकी टीम का फाइनल में पहुंचना तय है। 

आईपीएल 2024 में देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में जबरदस्त बल्लेबाजी की है। अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की सलामी जोड़ी ने विपक्षी टीम से पावरप्ले में ही मैच छीन लिया है। हालांकि, हेड और अभिषेक की जोड़ी पिछले कुछ मैचों में नहीं चली है। इसका कारण ये रही कि हेड लगातार दो मैच में खाता तक नहीं खोल पाए। 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की स्विंग होती गेंद पर हेड दोनों मौकों पर बोल्ड हुए। पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्शदीप सिंह और केकेआर के खिलाफ मिचेल स्टार्क ने हेड का खेल खत्म किया। राजस्थान रॉयल्स के पास भी पावरप्ले का शिकारी है। ट्रेंट बोल्ट भी बाएं हाथ के पेसर हैं और नई गेंद से हेड को परेशान कर सकते हैं। इस सीजन में हैदराबाद के बल्लेबाजों का पावरप्ले में स्ट्राइक रेट प्रति ओवर 11.48 रहा है। दूसरी तरफ, बोल्ट की पहले 6 ओवर में इकोनॉमी रेट 6.71 रहा है और उन्होंने 9 विकेट लिए हैं। 

चहल VS क्लासेन
पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में हेनरिक क्लासेन ने छक्के लगाए थे, जो ये बताते हैं कि वह स्पिन के खिलाफ इतने अच्छे क्यों हैं। राहुल चाहर ने भले ही गेंद छोटी कर दी थी। लेकिन, क्लासेन ने बैकफुट पर वापसी की और इसे मिडविकेट के ऊपर से छक्का मारा था। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने इस आईपीएल में स्पिन के खिलाफ 193.68 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। लेकिन, राजस्थान के पास अश्विन और चहल के रूप में अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं। 

आईपीएल में खराब शुरुआत के बाद आर अश्विन ने समय पर अपनी लय हासिल कर ली है और वह शुक्रवार को मैदान में उतरने वाले किसी भी क्रिकेटर की तुलना में चेन्नई की पिच को बेहतर जानते हैं। SRH के बिग-हिटर्स को शांत रखने के लिए अश्विन के चार ओवर RR के लिए अहम हो सकता हैं।  युजवेंद्र चहल को उनके खिलाफ बड़े हिट रोकने में संघर्ष करना पड़ा है, लेकिन फिर भी वह किसी भी रात बड़ा विकेट लेने में सक्षम हैं।

सैमसन VS हैदराबाद के स्पिनर
जब एलिमिनेटर में कर्ण शर्मा की गेंद पर स्टंप हुए तो संजू सैमसन को आईपीएल 2024 में पहली बार किसी स्पिनर ने आउट किया था। इस सीज़न में गति के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट बेहतर है (164.42 बनाम 140.94) लेकिन बीच के ओवर में स्पिन में हेरफेर करने की सैमसन की क्षमता महत्वपूर्ण होगी। हालांकि, चेन्नई में, उसे SRH द्वारा चुने गए किसी भी स्पिनर को निशाना बनाना होगा क्योंकि कमिंस के गेंदबाजी आक्रमण में यह सबसे स्पष्ट कमी है। 

SRH के स्पिन गेंदबाजों ने इस सीज़न में 11.20 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 13 विकेट लिए हैं। चाहे वे मयंक मारकंडे के पास वापस जाने का फैसला करें या विजयकांत व्यासकांत के साथ बने रहें। सनराइजर्स हैदराबाद काफी हद तक तेज गेंदबाजों पर निर्भर है। 

5379487