Logo
election banner
IPL 2024: मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 का अपना ओपनिंग मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है। हालांकि, इस मैच में टीम का खूंखार बैटर नहीं खेल पाएगा। अबतक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इस बैटर को फिट घोषित नहीं किया है।

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले के लिए समय पर फिट नहीं हो पाएंगे। क्योंकि वह इस साल की शुरुआत में हुई टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं। मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर ने सूर्यकुमार को लेकर कोई निश्चित फिटनेस अपडेट नहीं दिया। साथ ही उन्होंने इस बात की भी पुष्टि नहीं कि सूर्यकुमार को बीसीसीआई की मेडिकल टीम की तरफ से आईपीएल में खेलने के लिए ग्रीन सिग्नल मिल गया है। वह अहमदाबाद जाने से पहले सोमवार और बुधवार को मुंबई इंडियंस द्वारा खेले जाने वाले 2 अभ्यास मैचों में नहीं खेलेंगे।

बाउचर ने सोमवार को मुंबई में प्री-सीज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "सूर्यकुमार यादव पर भारतीय क्रिकेट टीम की भी नजर है। हमारे पास भी एक वर्ल्ड क्लास मेडिकल टीम है, जो इन सभी बातों पर नजर रखती है। हां, अतीत में हमारे पास कुछ फिटनेस से जुड़े मामले रहे हैं। क्रिकेट जैसे खेल में ऐसा चलता रहता है। हर टीम के सामने खिलाड़ियों की फिटनेस से जुड़े मुद्दे बने रहते हैं। जब भी मैं अपने व्हाट्सएप को देखता हूं तो अन्य टीमों के भी खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबरें आती हैं। हमें अपनी मेडिकल टीम पर भरोसा है कि वे सही काम कर रहे हैं। देखिए, अगर हम फिटनेस के नजरिए से एक या दो खिलाड़ियों को खो देते हैं, तो इसका हम कुछ नहीं कर सकते हैं। हमें बस सही राह पर बढ़ना है और बेहतर रिप्लेसमेंट ढूंढने हैं।"

सूर्यकुमार को दिसंबर में चोट लग गई थी
सूर्यकुमार पिछली बार दिसंबर में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज में खेलते नजर आए थे। जोहानिसबर्ग में तीसरे टी20 में सूर्यकुमार ने 56 गेंदों पर 100 रन बनाए थे। इसी दौरान उनके टखने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनकी दो बार सर्जरी हुई। एक उनके टखने और दूसरी स्पोर्ट्स हर्निया के लिए। इसी वजह से वो घर में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। 

सूर्या के ओपनिंग मैच खेलने में संशय
सूर्यकुमार का लक्ष्य आईपीएल से पहले डीवाई पाटिल टी20 कप से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी करना था। लेकिन, वो वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं और उन्हें बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ से मंजूरी मिलना बाकी है। 

5379487