Logo
Shoaib malik comeback from retirement : इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर के संन्यास से वापसी के बाद पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप खेलने के बाद 42 साल के ऑलराउंडर ने भी वापसी की इच्छा जताई है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान का टी20 विश्व कप 2024 में प्रदर्शन वैसा नहीं, जैसा कि फैंस और क्रिकेट बोर्ड को रही। टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। बाबर आजम एंड कंपनी को भारत के अलावा अमेरिका जैसी नौसिखिया टीम से भी मात खानी पड़ी। ये लगातार दूसरा आईसीसी टूर्नामेंट है, जिसके नॉक आउट राउंड तक पाकिस्तान टीम नहीं पहुंच पाई। इससे पहले, पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में भी पाकिस्तान टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी। 

इस टी20 विश्व कप में इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर ने संन्य़ास से वापसी की और पाकिस्तान के लिए खेले। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना हो रही। पूर्व क्रिकेटरों का भी कहना है कि बोर्ड ने संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को मौका दिया और युवा खिलाड़ी बारी का इंतजार करते रह गए। अब पाकिस्तान का अगला बड़ा इम्तिहान घर में है। अगले साल पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है। इस टूर्नामेंट से पहले 42 साल के ऑलराउंडर शोएब मलिक ने भी वापसी की इच्छा जताई है। 

शोएब मलिक ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "मैं एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से खेलना चाहता हूं। मैं चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध हूं। मैं देश के लिए चैंपियंस ट्रॉफी जीतना चाहता हूं।" शोएब मलिक ने 2019 के वनडे विश्व कप के बाद से इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि, वो पाकिस्तान सुपर लीग और दूसरी टी20 लीग में खेलते रहे थे। 

शोएब पिछली बार 2021 में पाकिस्तान की तरफ से टी20 मुकाबला खेलने उतरे थे। इसके बाद से उन्होंने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वो इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेले थे। 

jindal steel hbm ad
5379487