Logo
RR vs SRH IPL 2024 Qualifier 2: राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने 36 रन से हराया। इस मैच के बाद राजस्थान के बैटर शिमरोन हेटमायर पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोक दिया।

Shimron Hetmyer fined: राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उन पर जुर्माना लगाया है। हेटमायर को हैदराबाद के बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा ने बोल्ड कर दिया था। इसके बाद गुस्से में उन्होंने अपने बैट को स्टम्प पर दे मारा था। इसी वजह से उन पर बीसीसीआई ने जुर्माना लगाया है। उनपर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। 

आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हेटमायर ने IPL कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली और मैच रैफरी की सजा को भी मान लिया है। कोड ऑफ कंडक्ट लेवल-1 के उल्लंघन के लिए , मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

हेटमायर पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोका
दरअसल राजस्थान रॉयल्स की पारी का 14वां ओवर अभिषेक शर्मा कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर हेटमायर आउट हो गए। अभिषेक ने अपनी लाइन लेंथ में बदलाव कर दिया था। इसे हेटमायर समझ नहीं पाए और गेंद सीधे स्टम्प पर जा लगी। वह राजस्थान रॉयल्स की आखिरी उम्मीद थे। ऐसे में आउट होने के बाद उन्होंने बैट स्टम्प पर मारा था। इसी वजह से ही उन पर BCCI ने जुर्माना लगाया है।

हैदराबाद ने राजस्थान को हराया
शुक्रवार को खेले गए क्वालिफायर-2 में राजस्थान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 36 रन से हराया। हैदराबाद 6 साल बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। पिछली बार टीम 2018 में उपविजेता रही थी। इस सीजन में हैदराबाद का खिताबी मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से 26 मई को चेपॉक स्टेडियम में होगा।

चेन्नई में खेले गए क्वालिफायर-2 में राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी। शाहबाज अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 3 विकेट लिए और 18 रन भी बनाए थे। 

5379487