Logo
election banner
Rishi Sunak Batting: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें वो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का नेट्स पर सामना करते दिख रहे।

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का क्रिकेट के लिए प्यार किसी से छुपा नहीं है। ऋषि कई मौकों पर क्रिकेट के लिए अपनी दीवानगी को खुले तौर पर जाहिर कर चुके हैं। शुक्रवार को ऋषि अपने इस प्यार को अलग स्तर पर ले गए और उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ अभ्यास किया। बाकी क्रिकेट फैंस की तरह ऋषि सुनक भी जेम्स एंडरसन का सामना करने को लेकर काफी उत्सुक नजर आए और उन्होंने एंडरसन की गेंदों का डटकर सामना किया। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

ऋषि सुनक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के साथ नेट सेशन से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। उन्होंने पोस्ट के साथ कैप्शन दिया, "क्या मैं इंग्लैंड टीम में जगह पाने के लिए तैयार हूं?" जिस पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, "बुरा नहीं, शायद पहले कुछ और नेट सेशन में हिस्सा लेना होगा।"

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट पूरे करने वाले जेम्स एंडरसन का सामना करने के लिए जब ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक तैयार हो रहे थे, तो उनका उत्साह देखते बन रहा था और उन्होंने एंडरसन की गेंद पर जिस तरह से फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेला, उसे देखकर तो सचिन तेंदुलकर को भी गर्व महसूस होता। सुनक एंडरसन की एक तेज रफ्तार गेंद को बड़ी सहजता से खेला। इसे देखकर वहां मौजूद बच्चे और बाकी खिलाड़ी भी हैरान रह गए। 

ऋषि सुनक ने हाल ही में इंग्लैंड में जमीनी स्तर पर क्रिकेट के विकास के लिए 35 मिलियन पाउंड के निवेश की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि मुझे क्रिकेट पसंद है। इसलिए मुझे खुशी है कि हम और भी अधिक युवाओं को खेल में शामिल होने में सहायता कर सकते हैं। हम 9 लाख से अधिक युवाओं को क्रिकेट खेलने में मदद करने के लिए जमीनी स्तर के क्रिकेट में 35 मिलियन पाउंड का निवेश कर रहे हैं।

5379487