Logo
Rishabh Pant Comeback: ऋषभ पंत ने 16 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की है। वो टी20 विश्व कप में खेलते नजर आएंगे। बीसीसीआई ने उनका वीडियो शेयर किया है, जिसमें पंत ने बताया है कि उन्होंने किसको मिस किया।

नई दिल्ली। ऋषभ पंत ने सड़क हादसे में लगी चोट से पूरी तरह रिकवर होने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर ली है। वो टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका में हैं और करीब 16 महीने बाद उन्होंने कमबैक किया है। भारत को टी20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से खेलना है। इससे पहले, टीम इंडिया इकलौता वॉर्म अप मैच 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। 

पंत दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इसके बाद उन्हें कई दौर की सर्जरी से गुजरना पड़ा और उन्होंने आईपीएल 2024 से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी की। पंत ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी की थी। वो दिल्ली के लिए टॉप स्कोरर रहे थे। उनकी अगुआई में दिल्ली टीम आईपीएल 2024 में छठे स्थान पर रही थी। टीम भले ही प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और उन्होंने 13 मैच में 446 रन ठोके थे। 

टी20 विश्व कप से पहले बीसीसीआई ने पंत का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया में वापसी को लेकर खुशी जाहिर की और कहा है कि उनका लक्ष्य अब भारत के लिए विश्व कप जीतना है। पंत ने वीडियो में कहा, "यह एक ऐसी चीज है जिसकी मुझे बहुत याद आई (भारतीय टीम के साथ अभ्यास करना और उनके लिए खेलना)। भारतीय जर्सी पहनकर मैदान पर वापस आना, यह बिल्कुल अलग एहसास है और यह ऐसी चीज है जिसकी मुझे बहुत याद आई। मुझे लगता है कि टीम के साथियों को देखना और उनसे फिर से मिलना, समय बिताना, उनके साथ मस्ती करना, बातचीत का आनंद लेना, वास्तव में इसका आनंद लेना।"

पंत ने आगे कहा, "हम कुछ खास देशों में खेलने के आदी हैं, लेकिन यह एक अलग संभावना है। इसने खेल के लिए एक अलग चैनल खोल दिया है क्योंकि मुझे लगता है कि क्रिकेट दुनिया भर में बढ़ रहा है और अमेरिका जैसे देश में आना और यहां एक्सपोजर मिलना क्रिकेट के साथ-साथ यूएसए क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा। इसलिए बस यहां की परिस्थितियों के अनुकूल होना है और देखते हैं कि यह कैसा रहता है। उम्मीद है कि मैं इसका फायदा उठाऊंगा और यहां से इसे और बेहतर बनाऊंगा।"

इस वीडियो की शुरुआत में पंत भारतीय बैटर सूर्यकुमार यादव से बात करते नजर आ रहे। पंत सू्र्या पर हाथ रखकर बोलते हैं कि मैंने इस चीज को बहुत मिस किया। सूर्यकुमार उनसे पलटकर पूछते हैं कि क्या मुझे मिस किया। ये सुनकर पंत हंसने लगते हैं और कहते हैं कि हां भैया जब आप एनसीए में मुझसे मिले, तब मैं अकेला था इसलिए मैंने आपको काफी मिस किया। 

5379487