Logo
election banner
Prithvi Shaw Century: सलामी बैटर पृथ्वी शॉ ने अपनी चोट से वापसी के बाद रणजी ट्रॉफी 2024 में छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार शतक जड़ा है। उन्होंने पहले ही सेशन में सैकड़ ठोक दिया। शॉ ने 13 चौके और 2 छक्के उड़ाए।

नई दिल्ली। पृथ्वी शॉ ने क्रिकेट मैदान पर 5 महीने के बाद शानदार वापसी की। उन्होंने मुंबई की तरफ से खेलेत हुए रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ शतक ठोका। शॉ की ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 13वीं सेंचुरी है। उन्होंने मैच के पहले दिन शुक्रवार को लंच से पहले ही अपनी सेंचुरी पूरी कर ली थी। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के मारे थे। 

शॉ ने खबर लिखे जाने तक 135 गेंद में 123 रन बना लिए थे। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के उड़ाए। मुंबई ने अबतक बिना विकेट गंवाए 41 ओवर में 181 रन बना लिए हैं। शॉ के अलावा उनके सलामी जोड़ीदार भूपेन लालवानी ने भी अर्धशतक पूरा कर लिया है। 

पृथ्वी को पिछले साल घुटने में चोट लगी थी
बता दें कि पृथ्वी शॉ को पिछले साल रॉयल लंदन कप में नॉर्थथैम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए घुटने में चोट लग गई थी। उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में लंबी रिहैब प्रोसेस से गुजरना पड़ा था। पहले ये भी रिपोर्ट आई थी कि वो रणजी ट्रॉफी के इस पूरे सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। लेकिन, उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए क्लीयरेंस मिल गया था। इसका बाद में उन्हें छत्तीसगढ़ के खिलाफ मुकाबले के लिए मुंबई की प्लेइंग-11 में जगह मिली और उन्होंने वापसी पर ही शतक ठोक दिया। 

पिछले साल रणजी ट्रॉफी में बल्ला खामोश रहा था
रणजी ट्रॉफी के साथ ही अगर वो आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें इस साल जून-जुलाई में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। पिछले आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए शॉ का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

उन्होंने 8 मैच में 106 रन ही बनाए थे। पिछले सीजन में उन्होंने एक ही अर्धशतक जमाया था। हालांकि, जिस तरह शॉ ने चोट से उबरने के बाद वापसी की है, उससे यही उम्मीद जगी है कि इस बार आईपीएल में भी उनका बल्ला बोलेगा। 

5379487