Logo
election banner
Pakistan vs Australia Boxing Day Test : पाकिस्तान ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम घोषित की। सरफराज अहमद टीम से बाहर।

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। विकेटकीपर सरफराज अहमद और फहीम अशरफ को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। सरफराज के स्थान पर मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किया गया है। इसका मतलब मेलबर्न टेस्ट में सरफराज विकेटकीपिंग करेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने X पर इसकी जानकारी दी है। 

पीसीबी ने ये भी बताया कि प्लेइंग-11 टॉस के वक्त घोषित की जाएगी। पाकिस्तान को पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में 360 रन से हार झेलनी पड़ी थी। बता दें कि सरफराज अहमद का पर्थ टेस्ट में बल्ला खामोश रहा था। वो दोनों पारियों में मिलाकर 7 रन ही बना पाए थे। मिचेल स्टार्क के सामने सरफराज संघर्ष करते नजर आए थे। पाकिस्तान मेलबर्न टेस्ट में प्लेइंग-11 में तीन बदलाव कर सकता है। सरफराज और फहीम अशरफ के अलावा खुर्रम शाहजाद भी नहीं खेलेंगे। वो चोटिल होने की वजह से सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। 

हसन या हमजा में से कौन खेलेगा?
पाकिस्तान अगर तेज गेंदबाजों को तरजीह देता है तो फिर ऑफ स्पिनर साजिद खान को बाहर बैठना पड़ सकता है। हालांकि, इसकी संभावना कम नजर आ ऱही है। साजिद खान, हसन अली और मीर हमजा में से कोई एक प्लेइंग-11 का हिस्सा बन सकता है। मोहम्मद वसीम जूनियर 12 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में हसन या हमजा में से किसी एक को मौका मिलने की पूरी संभावना है। 

पाकिस्तान का 12 खिलाड़ियों का स्क्वॉड: इमाम उल हक, अब्दुब्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल, साजिद खान। 

5379487