Logo
election banner
New Zealand T20 Squad For Pakistan Tour: पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम का ऐलान हो गया है। 33 साल के माइकल ब्रेसवेल पहली बार टीम के कप्तान बनाए गए हैं।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। 33 साल के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को टीम का कप्तान बनाया गया है। उन्हें पहली बार कप्तानी मिली है।

आईपीएल 2024 में हिस्सा लेने की वजह से रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल और केन विलियमसन पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। दोनों देशों के बीच 18 अप्रैल से पांच मैचों की टी20 खेली जाएगी। पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाएगा। 

ब्रेसवेल को मिली न्यूजीलैंड की टी20 टीम की कमान
माइकल ब्रेसवेल एक साल से चोट की वजह से मैदान से दूर थे। उनकी उंगली टूट गई थी। अब वो नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैरहाजिरी में पाकिस्तान दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे। विलियमसन आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे हैं।

कप्तानी मिलने पर ब्रेसवेल ने कहा कि मैं ये दिन कभी नहीं भूलूंगा। मैं बहुत उत्साहित हूं, न्यूजीलैंड के लिए फिर से चुना जाना और उसके बाद कप्तान के रूप में चुना जाना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था।

पाकिस्तान दौरे पर बोल्ट, विलियमसन नहीं जाएंगे
आईपीएल में हिस्सा ले रहे ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर और विलियमसन पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। सभी प्रारूपों में हिस्सा लेने की वजह से न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टिम साउदी को आराम दिया जा रहा है, जबकि विल यंग, टॉम लैथम और कॉलिन मुनरो भी उपलब्ध नहीं हैं।

पावर हिटर टिम रॉबिन्सन और तेज गेंदबाज विलियम ओ राउरके को भी टी20 टीम में जगह मिली है। न्यूजीलैंड ने इसी साल की शुरुआत में पाकिस्तान को अपने घर में 5 मैच की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया था। 

न्यूजीलैंड का टी20 स्क्वॉड: माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, बेन लिस्टर, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, विल ओ'रूर्के, टिम रॉबिन्सन, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी। 

jindal steel
5379487