Logo
election banner
IPL 2024: मुंबई इंडियंस के बैटर टिम डेविड और बैटिंग कोच कायरान पोलार्ड पर बड़ा जुर्माना लगा है।

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कायरान पोलार्ड पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की वजह से कार्रवाई हुई है। पोलार्ड और टिम डेविड ने बीते 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में टाइम आउट को लेकर अंपायर से बहस की थी। इसी गलती के कारण अब पोलार्ड और डेविड पर मैच फीस का 20 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है। 

डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी और कोच पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

पोलार्ड और डेविड पर ये कार्रवाई एक वीडियो के वायरल होने के बाद हुई, जिसमें डगआउट में बैठे ये दोनों कथित तौर पर सूर्यकुमार यादव को DRS मांगने में अवैध रूप से मदद करते पकड़े गए थे। 

ये वाकया मुंबई की पारी के 15वें ओवर में घटा था। अर्शदीप सिंह की एक गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर थी। ट्रामलाइन के बेहद करीब थी। तब सूर्यकुमार 67 रन पर खेल रहे थे और उन्होंने इस गेंद पर शॉट मारने की कोशिश की। अंपायर ने इसे वैध डिलीवरी माना। हालांकि, कैमरे ने ध्यान एमआई डगआउट की ओर स्थानांतरित कर दिया, जहां मुख्य कोच मार्क बाउचर को सूर्यकुमार को इशारा करते हुए देखा गया कि यह वाइड है और बल्लेबाजी कोच कायरान पोलार्ड के साथ  टिम डेविड को बल्लेबाज से रिव्यू लेने का आग्रह करते देखा गया। 

5379487